Saturday , August 19 2017
Home / Business / ब्लैक मनी स्कीम के तहत 65 हजार करोड़ की ब्लैक मनी का खुलासा हुआ : अरुण जेटली

ब्लैक मनी स्कीम के तहत 65 हजार करोड़ की ब्लैक मनी का खुलासा हुआ : अरुण जेटली

नई दिल्ली: केंद्र सरकार काले धन का खुलासा करने से संबंधित योजना के तहत 65 हजार करोड़ से अधिक की काली कमाई का खुलासा हुआ है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जिसकी केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज घोषणा की। जेटली के अनुसार काले धन योजना के तहत कुल 64 हजार से अधिक लोगों ने अपनी अघोषित संपत्ति की घोषणा की। इसके अलावा 56 हजार करोड़ से अधिक की गुप्त संपत्ति का सर्च आपरेशन से पता चला है, जिनमें से 1986 करोड़ कैश बरामद हुए हैं।
जेटली के अनुसार कुल 64275 लोगों ने अपनी संपत्ति की घोषणा की, जिनमें से कुल 65250 करोड़ रुपये की ब्लैकमनी का पता चला है। इसके अलावा सरकार ने जो खोज अभियान चलाया, उसके जरिए 56378 करोड़ रुपये के अघोषित संपत्ति का खुलासा हुआ, जिनमें से 1986 करोड़ रुपये नकद बरामद हुए हैं।
आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार योजना के अंतिम दिन खुलासा करने वालों की भीड़ लगी रही। सरकार ने काले धन को दिखाने के लिए चार महीने का समय दिया था, जो 30 सितंबर को समाप्त हो गया। कहा जा रहा है हैदराबाद ब्लैकमनी दिखाने के मामले में नंबर वन पर है।
काले धन योजना को सफल बनाने के लिए अंतिम दिन आयकर विभाग के अधिकारी सड़कों पर नजर आए और लाउडस्पीकर लगाकर लोगों को इस योजना के बारे में बताया। आयकर विभाग के अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गईं और जगह जगह कारोबारियों में जागरूकता अभियान चलाया गया। साथ ही साथ छापेमारी की कार्रवाई भी लगातार जारी रही।

TOPPOPULARRECENT