Monday , August 21 2017
Home / Sports / भज्जी-अश्विन पर कमेंट पड़ा भारी, पीसीबी ने अजमल से करार रद्द किया

भज्जी-अश्विन पर कमेंट पड़ा भारी, पीसीबी ने अजमल से करार रद्द किया

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी ऑफ स्पिनर सईद अजमल को आईसीसी और टीम इंडिया के स्टार स्पिनर्स हरभजन सिंह और आर अश्विन पर कमेंट करना भारी पड़ गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सईद अजमल को सबक सिखाते हुए उनके करार को रद्द कर दिया है। टीवी चैनल और मीडिया से बातचीत करते हुए अजमल ने आईसीसी के नियमों में खामी होने की बात कही थी कि और खुद पर बैन लगाने को लेकर कहा था कि उन्हें जान बूझकर निशाना बनाया जा रहा है।

अजमल ने इंडियन ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के एक्शन पर शक जताते हुए कहा था मैं कई बार गेंदबाजी एक्शन की जांच के अमल से गुजरा और मैंने इस मुद्दे को करीब से देखा है। मैं गारंटी देता हूं कि अगर टेस्ट कराए जाए तो कई ऐसे गेंदबाज है, जिनका एक्शन बाजू मोडऩे की 15 डिग्री की मुकर्रर हद से ज्यादा है। अजमल ने अश्विन और भज्जी को चकर बताया था। वहीं पीसीबी सदर शहरयार खान ने नामानिगारों से कहा कि अजमल के करार को रद्द कर दिया गया है।

उन्होंने कहा, कि’ हम उनके तब्सिरे पर अफसोस जताते है। हमने तादीबी क्वानीन की खिलाफवर्जी करने पर उनके खिलाफ कम से कम कार्रवाई की है और उनका करार रद्द कर दिया है, तंख्वाह रोक दिया है और उनसे कमेंट पर वजाहत देने के लिए कहा गया है।

शहरयार ने कहा कि अजमल के गेंदबाजी एक्शन में सुधार करने की कोशिशों में मदद की जा रही है।

उन्होंने कहा कि ‘हम उनकी काफी मदद करते है। उनके गेंदबाजी एक्शन को बेहतर करने के लिए सकलैन मुश्ताक को मुकर्रर किया गया तो ऐसे में उनका यह तब्सिरा मायूसकुन है कि हम उनका साथ नहीं देते है।

गुजश्ता साल अगस्त में अजमल के मुश्तबा गेंदबाजी एक्शन की शिकायत की गई थी। उससे पहले उन्होंने अपने शानदार करियर में टेस्ट में 178, वनडे में 184 और टवंटी 20 में 85 विकेट लिए।

TOPPOPULARRECENT