Thursday , August 17 2017
Home / Bihar/Jharkhand / उग्र हिन्दुत्व के एजेंडा को लागू करवाने के लिए भाजपा किसी भी स्तर तक जा सकती है : पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

उग्र हिन्दुत्व के एजेंडा को लागू करवाने के लिए भाजपा किसी भी स्तर तक जा सकती है : पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

Hemant Soren-He was the Fifth Chief Minister of Jharkhand

रांची : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री, नेता विपक्ष और झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने भाजपा शासित राज्यों में अल्पसंख्यकों, आदिवासियों, मूलवासियों और आंदोलनकारियों के उत्पीड़न तथा न्यायेत्तर हत्या का आरोप लगाया है. इन सभी मामलों की उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश से न्यायिक जांच करवाने की मांग राष्ट्रपति से की है.

नेता प्रतिपक्ष ने बुधवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर भोपाल के सेंट्रल जेल से आठ सिमी आतंकियों के फरार होने और बाद में पुलिस मुठभेड़ में उनके मारे जाने की घटना पर सवाल खड़े किए हैं. कहा कि यह समझ से परे है कि विशेष सुरक्षा वाली केन्द्रीय जेल से दर्जनों सीसीटीवी की नजर से छिपकर कोई कैसे बाहर निकल सकता है? उन्होंने आरोप लगाया कि भोपाल जेल से अल्पसंख्यक समुदाय के आठ लोगों का फरार होना और दूसरे ही दिन सुनसान टीले पर उनकी हत्या शक पैदा करता है.

हेमंत सोरेन ने कहा कि गुजरात में फर्जी मुठभेड़ में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की हत्या, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ एवं झारखंड के मूलवासी-आदिवासी लोगों को नक्सली बता कर पुलिस के द्वारा सामूहिक हत्या किया जाना, यह स्पष्ट करता है कि भाजपा अपने उग्र हिन्दुत्व के एजेंडा को लागू करवाने के लिए किसी भी स्तर तक जा सकती है. राष्ट्रपति से इन मामलों की सर्वोच्च न्यायालय के सेवारत न्यायाधीश से न्यायिक जांच करवाने की मांग की गयी है जिससे इनकी असलियत सामने आ सके और निर्दोषों के साथ न्याय हो सके.

TOPPOPULARRECENT