Tuesday , July 25 2017
Home / Election 2017 / भाजपा उम्मीदवारों की लिस्ट मे दिखा परिवारवाद, राजनाथ के बेटे और संगीत सोम की बेटी को मिला टिकट

भाजपा उम्मीदवारों की लिस्ट मे दिखा परिवारवाद, राजनाथ के बेटे और संगीत सोम की बेटी को मिला टिकट

उत्तर प्रदेश: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में रविवार शाम को पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद 155 नामों की सूची जारी की गई. जिसमे अमेठी से संजय सिंह की पत्नी, इलाहाबाद पश्चिम से सिद्धार्थनाथ सिंह, साहिबाबाद से सुनील शर्मा, नोएडा से पंकज सिंह, लखनऊ कैंट से रीता बहुगुणा जोशी को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीँ कैराना सीट से सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को टिकट मिला है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जी न्यूज़ के मुताबिक, इससे पहले यह सूची शुक्रवार-शनिवार की देर शाम जारी की जाने वाली थी. उम्मीदवारों के नाम तय होने के बावजूद कई सीटों पर एक नाम पर अंतिम सहमति न बनने से इसे रविवार को जारी करना पड़ा. भाजपा में बाहरी नेताओं तो टिकट दिए जाने से घमासान भी मचा हुआ है. भाजपा ने पहली सूची में 149 उम्मीदवारों के नाम जारी किए थे.
वहीँ केशव प्रसाद मौर्य ने इस मौके पर सत्तारुढ़ समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सपा के राज में विकास बाधित हुई और गुंडागर्दी कई गुनी रफ्तार से बढ़ी. छात्रों और युवाओं से किए गए वादे पूरे नहीं किए. रोजगार का कोई मौका नहीं बनाया जा सका और न ही बेरोजगारी भत्ते का वादा पूरा नहीं किया गया.

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में 11 फरवरी से 8 मार्च के बीच सात चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. कांग्रेस, राष्ट्रीय लोक दल और समाजवादी पार्टी के अखिलेश धड़े के बीच गठबंध के बावजूद बहुकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा. केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के बाद जिस तरह से बीजेपी को दिल्ली और बिहार में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. इसको ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश में चुनाव जीतना बीजेपी के लिए इतना आसन नहीं होगा.

TOPPOPULARRECENT