Sunday , October 22 2017
Home / Bihar News / भाजपा की जीत को रोकने छह पार्टी मिले, बनी मुल्क की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी

भाजपा की जीत को रोकने छह पार्टी मिले, बनी मुल्क की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी

लंबी रस्साकशी के बाद आखिरकार जनता परिवार ने एक होने की ऐलान कर दी। लेकिन, नई पार्टी का नाम तय किए बगैर मुलायम सिंह यादव को इसका सदर का ऐलान कर दिया गया। वह नई पार्टी के पार्लियामनी बोर्ड के सदर भी होंगे। बुध को मुलायम के रिहाइशगाह प

लंबी रस्साकशी के बाद आखिरकार जनता परिवार ने एक होने की ऐलान कर दी। लेकिन, नई पार्टी का नाम तय किए बगैर मुलायम सिंह यादव को इसका सदर का ऐलान कर दिया गया। वह नई पार्टी के पार्लियामनी बोर्ड के सदर भी होंगे। बुध को मुलायम के रिहाइशगाह पर इंजमाम करने वाले पार्टियों के लीडरान की बैठक के बाद उनके नाम की एलान की गई। बैठक करीब दो घंटे तक चली।
जदयू सदर शरद यादव ने बैठक के बाद सहाफ़ियों को बताया कि तमाम की मंजूरी से तजवीज पास कर मुलायम को नई पार्टी की कमान सौंपी गई। पार्टी का नाम, सिम्बल, पॉलिसी और प्रोग्राम तय करने के लिए कमेटी की तशकील किया गया है। इसमें जदयू के शरद यादव, राजद के लालू प्रसाद, जनता दल सेक्यूलर के एचडी देवगौड़ा, सजपा के कमल मोरारका, इनलोद के अजय चौटाला और सपा के रामगोपाल यादव शामिल हैं।

शरद ने कहा कि कमेटी जल्द ही नाम और सिम्बल तय कर देगी। इस दौरान कमेटी के मेम्बर कुछ और लोगों से राय मशविरा करेंगे। कमेटी नई पार्टी के तंजीम का ड्राफ्ट और उसमें इंजमाम करने वाले पार्टियों की हिस्सेदारी का फार्मूला भी तय करेगी। यादव ने कहा कि मुल्क कई तरह की चैलेंज से जूझ रहा है। नई पार्टी इन चैलेंज का हल करेगी। साबिक़ वजीरे आजम एचडी देवगौड़ा और इनलोद के अजय चौटाला ने कहा कि हम सब अब ज़्यादा मजबूती से फिरका परस्त ताकतों का मुकाबला करेंगे।

TOPPOPULARRECENT