Saturday , August 19 2017
Home / Bihar/Jharkhand / भाजपा के साथ गठबंधन की संभावना तलाशने में लगे नीतीश

भाजपा के साथ गठबंधन की संभावना तलाशने में लगे नीतीश

पटना : संडे गार्डियन ने विश्वस्त सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट है कि नीतीश कुमार, भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन की संभावनाओं की तलाश में लग गए हैं। इसके लिए उन्होंने बातचीत का चैनल खोल दिया है। हाल में महागठबंधन के साथी लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के साथ नीतीश कुमार की तनातनी बढ़ी है। माना जा रहा है कि इसी वजह से नीतीश ने यह कदम उठाया है।

संडे गार्डियन ने रिपोर्ट दी है कि एक वरिष्ठ जेडीयू नेता जो कि डॉक्टर भी हैं, वे दिल्ली में भाजपा नेताओं के साथ बैठक कर फिर से गठबंधन करने का रास्ता तलाश रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि भाजपा के प्रति जेडीयू के रुख में नर्मी आई है। 2014 में लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया था तब सांप्रादियकता का मुद्दा उठाकर जेडीयू ने गठबंधन के पुराने साथी से किनारा कर लिया था।

राष्ट्रीय जनता दल के नेता और डॉन शहाबुद्दीन ने जेल से छूटने के बाद नीतीश कुमार पर हमला बोला था। उन्होंने नीतीश कुमार के बारे कहा था कि वह परिस्थितियों की वजह से मुख्यमंत्री बने और लालू उनके नेता हैं। इससे लालू की पार्टी से नीतीश की नाराजगी बढ़ी थी।

TOPPOPULARRECENT