Tuesday , July 25 2017
Home / Khaas Khabar / भाजपा को मुसलमानों को भी टिकट देना चाहिए था: राजनाथ सिंह

भाजपा को मुसलमानों को भी टिकट देना चाहिए था: राजनाथ सिंह

उत्तर प्रदेश में आज चौथे चरण का मतदान हो रहा है। इसी बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि भाजपा को मुसलमानों को भी टिकट देना चाहिए था। एक चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी को अल्पसंख्यकों से कोई योग्य उम्मीदवार नहीं मिला, फिर भी पार्टी को मुसलमानों को टिकट देना चाहिए था।

टाइम्स नाऊ के एडिटर राहुल शिवशंकर को दिए इंटरव्यू में राजनाथ सिंह ने कहा, “हम लोगों ने बाकी राज्यों में अल्पसंख्यकों को टिकट दिए हैं। यूपी में भी अल्पसंख्यकों को टिकट देने की बात चली थी। मैं वहां नहीं था लेकिन यह बात मुझे पता चली है कि भाजपा के संसदीय बोर्ड को कोई जीत दर्ज करने लायक अल्पसंख्यक उम्मीदवार नहीं मिला। लेकिन मेरा मामना है कि उनको (मुस्लिम) टिकट दी जानी चाहिए थी।”

इसके बाद राजनाथ सिंह ने कहा, “हो सकता है कि संसदीय कमेटी को उम्मीदवार नहीं मिला हो। लेकिन अगर कोई (मुस्लिम उम्मीदवार) होता तो हमारा नुकसान नहीं करता। हम ध्यान देंगे और प्रयास करेंगे कि अल्पसंख्यक उम्मीदवार तैयार किए जा सकें।”

बता दें कि उत्तर प्रदेश में मुस्लिमों की आबादी 20 फीसद है। भाजपा की तरफ से लगातार कहा जाता रहा है कि टिकट बंटवारा योग्यता और उम्मीदवार के जीतने की संभावना के आधार पर हुआ है न कि जाति और धर्म के आधार पर। गौरतलब है कि पिछले दिनों राजनाथ सिंह ने बयान दिया था कि अगर यूपी में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी गठबंधन न करती को भाजपा 300 से अधिक सीटें जीतती।

TOPPOPULARRECENT