Thursday , September 21 2017
Home / Khaas Khabar / भाजपा द्वारा खरीदी गई संपत्ति का सुप्रीम कोर्ट के जज की निगरानी में हो जांच: ममता बनर्जी

भाजपा द्वारा खरीदी गई संपत्ति का सुप्रीम कोर्ट के जज की निगरानी में हो जांच: ममता बनर्जी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज मांग की है कि नोटबंदी से एक महीने पहले तक भाजपा ने जो संपत्ति खरीदी है इसकी जांच सुप्रीम कोर्ट के जज की निगरानी में कराई जानी चाहिए। ममता बनर्जी ने कहा है कि अब खबरें सामने आ रही हैं कि 8 नवंबर को नोट पर प्रतिबंध से पहले भाजपा ने देश भर में बड़े पैमाने पर संपत्ति खरीदी और अपने खाते में रुपये जमा कराए.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार असम्बली में नोट पर प्रतिबंध पर चर्चा में भाग लेते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि नोट पर प्रतिबंध से ठीक पहले बड़े पैमाने पर संपत्ति खरीदारी भाजपा की बद निय्यती को साबित करती है और हम इसके जांच की मांग करते हैं।

ममता बनर्जी ने कहा कि हम में से कोई भी काला धन का समर्थन नहीं करता है। हम सब काले धन के खिलाफ हैं मगर सरकार ने कोई योजना के बिना इस फैसले को लागू कर दिया जिसकी वजह से आम आदमी परेशान हो गये। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा खुद फकीर कहे जाने पर कटाक्ष करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि पहले मोदी खुद को चाय वाला बोलकर देश के प्रधानमंत्री बने और अब देश को लूटने के बाद फकीर वाला बन रहे हैं. ममता बनर्जी ने कहा कि मोदी प्रधानमंत्री पद के योग्य नहीं हैं उन्हें तुरंत इस्तीफा देना चाहिए।

ममता बनर्जी ने कहा कि पहले देश के प्रधानमंत्रियों विदेशी दौरे पर पत्रकारों से बात करते थे और उनके साथ संवाददाता जाते थे मगर मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने मीडिया से बात करना बंद कर दिया। सवाल यह है कि वह क्या छुपाना चाहते हैं। ममता बनर्जी ने कहा कि मोदी लगातार संघीय ढांचे का अपमान कर रहे हैं. नोट पर प्रतिबंध के कारण राज्य की आय घटी है. देश भर में वित्तीय संकट है. इमानदार आदमी अपने खाते से जरूरत के अनुसार रुपया नहीं निकाल पा रहे हैं. बीजेपी को यह अधिकार किसने दिया है कि वह जनता को परेशानी से पीड़ित करें।

ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल में कुल 37,000 गांव हैं मगर यहां बैंकों की संख्या महज 3,500, यानी 10 प्रतिशत है। इन परिस्थितियों में कैसे नकदी के बिना और मोबाइल बैंकिंग कैसे प्रचलित हो सकता है. ममता बनर्जी ने कहा कि जब देश में 29 लाख क्रेडिट कार्ड हैक हो सकता है तो हमारे रुपये सुरक्षित हैं उसकी गारंटी कौन लेगा।

TOPPOPULARRECENT