Tuesday , April 25 2017
Home / Politics / भाजपा ने कभी भी धार्मिक आधार पर राजनीति नहीं की:राजनाथ सिंह

भाजपा ने कभी भी धार्मिक आधार पर राजनीति नहीं की:राजनाथ सिंह

नई दिल्ली 04 जनवरी: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा ने कभी भी धार्मिक आधार पर राजनीति नहीं की और चेतावनी किया कि सुप्रीम कोर्ट के इन आदेशों के पेशे नजर उम्मीदवारों को धर्म, जात और नस्ल के आधार पर वोट नहीं मांग चाहिए। सभी ” सेक्युलर ‘दलों को सावधान हो जाना चाहिए।

इस सवाल पर कि उत्तर प्रदेश के आने वाले विधानसभा चुनाव में आया भाजपा राम मंदिर का मुद्दा उठा सकते है, राजनाथ सिंह ने कहा कि यह मुद्दा अदालत में ज़ेर तसफ़ीया है।

गृहमंत्री ने कहा कि अदालत का फैसला सही है और राजनीति को धर्म या जात में शामिल नहीं होना चाहिए। राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा ने कभी भी ऐसा नहीं किया और न ही भविष्य में ऐसा करेगी।

मैं यह महसूस करता हूं कि अगर यह (भाजपा) धार्मिक आधार पर राजनीति करती तो उसे संसद में भारी अक्सरीयत हासिल नहीं हो सकती थी। ” उन्होंने कहा, ” यह पहला मौका है कि किसी गैर कांग्रेस पार्टी को संसद में भारी अक्सरीयत मिला है।
उन्होंने कहा की अदालत ने जो कुछ भी कहा है इस्से सहमत हूँ। उन्होंने आगे कहा कि ” धर्म, जात, और पीढ़ी पर राजनीति नहीं करना चाहिए। केवल इन्सानियत और इन्साफ़ के लिए राजनीति की जानी चाहिए। ”

Top Stories

TOPPOPULARRECENT