Wednesday , October 18 2017
Home / India / भाजपा ने किया तनवीर सेठ से इस्तीफे की मांग, तनवीर के समर्थन में कांग्रेसी नेता आए आगे

भाजपा ने किया तनवीर सेठ से इस्तीफे की मांग, तनवीर के समर्थन में कांग्रेसी नेता आए आगे

बेंगलुरु। कर्नाटक में भाजपा अल्पसंख्यक मंत्री को टारगेट बना रही है. तनवीर सेठ पर हुए विवाद के बाद एक बार फिर तनवीर सेठ भाजपा के निशाने पर है पर उन्होंने स्पष्ट किया है कि उन्होंने कोई गलती नहीं की है। लेकिन दूसरी ओर भाजपा तनवीर सेठ को मंत्रिमंडल से तत्काल हटाने की मांग कर रही है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क मसूह प्रदेश 18 के अनुसार कर्नाटक में मुख्यमंत्री सदारमिया सरकार के सत्ता में आए तीन साल पूर्ण हो चुके हैं। लेकिन इस दौरान अधिकतर अल्पसंख्यक मंत्री ही विपक्ष के निशाने पर रहे हैं। इससे पहले भाजपा ने कमरुल इस्लाम, जे जॉर्ज और रोशन बेग के इस्तीफे की मांग की थी। अब भाजपा तनवीर सेठ के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन करने बैठ गई है।
गौरतलब है कि कर्नाटक में अन्य वर्ग के मंत्रियों के खिलाफ भी आरोप हुए हैं लेकिन भाजपा ने उन मंत्रियों के खिलाफ अपने विरोध में कभी गंभीरता नहीं दिखाई। शायद इन मंत्रियों की जाति और मज़हब भाजपा के लिए बाधा का कारण बनी हो। लेकिन राजनीति में विपक्षी पार्टी का यह रवैया चिंता का कारण जरूर है। राईचोर में टीपू सुल्तान जयंती समारोह में पेश आए विवाद के बाद कर्नाटक के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री तनवीर सेठ अब सुर्खियों में हैं। राईचोर का दौरा पूरा करने के बाद बेंगलुरु आए तनवीर सेठ कथित तौर पर अश्लील तस्वीरें देखने के मामले में ख़ुलासा किया है। तनवीर सेठ ने कहा है कि वाट्सअप में कुछ अन्य तस्वीरों के साथ अचानक अश्लील तसावीर सामने आई हैं। उन्होंने उन तस्वीरों को पलक झपकते ही स्क्रॉल कर दिया। तनवीर सेठ कहते हैं कि उनके खिलाफ लगाए गए आरोप का समग्र जांच हो। लेकिन इस मामले में भाजपा के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए हैं।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने तनवीर सेठ के इस्तीफे की मांग की है। उनका कहना है कि अगर मुख्यमंत्री को जिम्मेदारी का एहसास है तो त्वरित कारवाई कर तनवीर को कैबिनेट से बेदखल करे। अतीत में जब हमारे मंत्रियों ने यह हरकत की तो हमने 24 घंटे में इस्तीफा ले लिया था। इस बीच, विवाद में घिरे तनवीर के समर्थन में कांग्रेस के कुछ प्रमुख नेता आगे आए हैं। डी के शिव कुमार, एच के पाटिल के बाद रोशन बेग ने भी कहा कि इस मुश्किल घड़ी में वह तनवीर सेठ के साथ हैं। उन्होंने कहा कि तनवीर सेठ एक गंभीर राजनेता हैं। भाजपा एक छोटी बात का बतंगड़ बना रही है।

TOPPOPULARRECENT