Friday , August 18 2017
Home / Khaas Khabar / UP: भाजपा में बगावत की लहर तेज, बागी नेता ज्वाइन कर रहे पीस पार्टी

UP: भाजपा में बगावत की लहर तेज, बागी नेता ज्वाइन कर रहे पीस पार्टी

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी में नये शामिल हुए दूसरे दलों के नेताओं को टिकट देने का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। यूपी के कई जिलों में लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं। कई नेता बगावती रुख एख्तियार करते हुए निर्दलीय के रूप में ही मैदान में कूदने की तैयारी में जुट गए हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह न्यूज़ 18 के अनुसार उधर पार्टी में बागी नेताओं को मनाने की कोशिशें भी तेज हो गई हैं। असंतुष्ट नेताओं को अलग स्तर पर मनाने, समझाने का काम शुरू हो गया है। किसी को मनाने के लिए उम्मीदवार को ही भेजा जा रहा है। पार्टी को डर है कि अगर पुराने और प्रसिद्ध नेता पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरे तो स्थिति खतरनाक हो सकती है।

सबसे ज़्यादा अवध के क्षेत्र इसकी चपेट में हैं। लखनऊ में लगभग सभी सीटों पर असंतोष देखने को मिल रहा है। यहाँ मोहनलाल गंज से भाजपा उम्मीदवार बनाए गए आर के चौधरी के खिलाफ पार्टी के कार्यकर्ता गतिशील होते दिखाई दे रहे हैं।

आर के चौधरी को टिकट नहीं दिए जाने का विरोध करते हुए कई भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश कार्यालय में नारेबाजी की। भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश महासचिव अभिजीत मिश्रा भी हाई प्रोफाइल हो चुकी कैंट सीट से भाजपा प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी के खिलाफ उतरने की खबरें आ रही हैं। हालांकि अभिजीत कहते हैं कि उन्होंने अब तक कोई फैसला नहीं लिया है। लेकिन वह इशारों में उम्मीदवार के चयन प्रक्रिया पर सवाल जरूर उठाते हैं। लखनऊ कैंट से पूर्व भाजपा विधायक व टिकट न मिलने से नाराज सुरेश तिवारी भी नामांकन के लिए फार्म मंगाने की चर्चा जोरों पर है। पता चला है कि सुरेश चंद्र तिवारी सरोजनी नगर से उम्मीदवार के नाम की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं।

उनके अलावा लखनऊ पश्चिम से भाजपा के टिकट की दावेदारी कर रहे मनोज कुमार गुप्ता और लखनऊ मध्य से मनीष कुमार गुप्ता भी बगावती तेवर अपनाते हुए मैदान में उतरने की चर्चा चल रही है। हालांकि इन नेताओं ने अभी तक कोई घोषणा नहीं की है। अन्य जिलों में भाजपा और समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों की सूची जारी होने के बाद विद्रोह के तेवर और तीखे होते दिखाई दे रहे हैं. बाराबंकी में भाजपा और समाजवादी पार्टी के एक पूर्व विधायक ने पीस पार्टी ज्वाइन कर चुनाव में उतरने का ऐलान कर दिया है। इनके अलावा सपा के एक और पूर्व विधायक आरएलडी से चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं।
भाजपा से रामनगर के लिए टिकट मांग रहीं पूर्व विधायक राज लक्ष्मी वर्मा टिकट न मिलने से बागी हो गए हैं। उन्होंने पीस पार्टी ज्वाइन कर मैदान में उतरने का ऐलान कर दिया है।

TOPPOPULARRECENT