Tuesday , September 26 2017
Home / Bihar News / भाजपा वाले ही खा सकते इतनी महंगी दाल : राहुल गांधी

भाजपा वाले ही खा सकते इतनी महंगी दाल : राहुल गांधी

हरनाटांड : कांग्रेस नायब सदर राहुल गांधी ने पीर को वाल्मीकिनगर, गोविंदगंज व रीगा एसेम्बली हल्कों में इजलास को खिताब किया। वाल्मीकिनगर के हरनाटांड हाइस्कूल के मैदान में मुनक्कीद इजलास में उन्होंने उन्होंने महंगाई वजीरे आज़म नरेंद्र मोदी को घेरा और कहा कि मोदी जी ने कहा था कि न खायेंगे और नहीं खाने देंगे। उस वक्त मुझे समझ में नहीं आया था। लेकिन, जब दाल 200 रुपये किलो हुआ है, तो समझ में आया। यह दाल भाजपा और आरएसएस वाले ही खा सकते हैं। गरीबों के पास दाल खरीदने के लिए इतने पैसे नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि मेक इन इंडिया का बब्बर शेर दिखता जरूर है। लेकिन, इस मेक इन इंडिया में किसी को रोजगार मिला, नहीं मिला। उन्होंने कहा था कि मेरा सीना 56 इंच का है, मैं सभी नौजवानों को रोजगार दूंगा. लेकिन, अब तक किसी नौजवान को रोजगार नहीं मिला।

महाराष्ट्र में बिहारियों पर हो रहे ज़ुल्म का जिक्र करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में भाजपा की हुकूमत है। मजदूरी करने के लिए बिहारी जाते हैं। बिहारियों पर ज़ुल्म होता है. लेकिन, वजीरे आजम ने कभी नहीं पूछा कि बिहारियों पर ऐसा ज़ुल्म क्यों होता है? जब इंतिख़ाब का वक्त आता है, तो भाजपावाले हिंदू – मुसलमान को लड़ा देते हैं और कहते हैं कि हिंदुस्तान आगे बढ़ रहा है। हरियाणा कांड पर कहा कि महादलितों को जला दिया जाता है और भाजपा सरकार के एक वज़ीर का कबीले एतराज़ बयान आता है। फिर भी मोदी जी चुप रहते हैं। मैं कहता हूं कि कांग्रेस में अगर कोई वज़ीर उस तरह की बयान देने के बारे में सोच भी ले, तो मैं उसे कांग्रेस से निकाल बाहर करूंगा। मोदी जी सिर्फ बाइरून मुल्क का दौरा करते हैं। वे बड़े-बड़े कारोबारियों के घर जाते हैं।

कभी किसी गरीब के घर गये? कहते थे कि अच्छे दिन आनेवाले हैं, आम लोगों के लिए अच्छे दिन तो नहीं आये। अमेरिका, बड़े इंडस्ट्री और भाजपा के कुछ वज़ीरों के अच्छे दिन जरूर आ गये हैं। यूपीए ने जो वादा किये, उन्हें पूरा किया। बिहार में नीतीश कुमार ने भी जो वादे किये थे, उन्हें पूरा किया है। बिहार में लोग डर के मारे घर से नहीं निकलते थे। नीतीश कुमार ने बिहार में अमन बहाल की। नीतीश कुमार के साथ कांग्रेस खड़ी है। लालू जी खड़े हैं।

हम बिहार की तरक़्क़ी करेंगे। हर गांव में पानी की निजाम होगी। बिजली, तालीम और किसानों के मदद के लिए काम होगा। उन्होंने रामनगर से कांग्रेस के उम्मीदवार पूर्णमासी राम, वाल्मीकिनगर से कांग्रेस उम्मीदवार इरशाद हुसैन, नरकटियागंज से कांग्रेस के उम्मीदवार विनय वर्मा, बगहा से जदयू के उम्मीदवार भीष्म सहनी के लिए वोट की अपील की।

 

TOPPOPULARRECENT