Wednesday , August 23 2017
Home / India / भारतीय किक्रेट टीम में भी दलितों के लिये आरक्षण होना चाहिये-उदित राज

भारतीय किक्रेट टीम में भी दलितों के लिये आरक्षण होना चाहिये-उदित राज

NEW DELHI, INDIA - JUNE 11: BJP MP Udit Raj comes out of Parliament House after attending special parliament session of 16th Lok Sabha on June 11, 2014 in New Delhi, India. (Photo by Sonu Mehta/Hindustan Times via Getty Images)

नई दिल्ली। खिलाड़ियों को कथित तौर पर गोमांस खाने की सलाह देने वाले भारतीय जनता पार्टी के सांसद उदित राज  का बयान एक बार फिर चर्चा का विषय बन गया है। एक न्यूज चैनल से बात करते हुए उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम में भी आरक्षण की मांग की है। उन्होंने कहा कि दलितों को क्रिकेट टीम में शामिल होने का पूरा हक है, इनके साथ होने वाले भेदभाव को देखते हुए क्रिकेट में भी आरक्षण व्यवस्था लागू की जानी चाहिए।

“टाइम्स नाऊ” पर उदित राज ने कहा कि वह उस कदम के बारे में सोच रहे हैं जिससे दलितों के साथ भेदभाव न हो सके। जब काबिल और प्रतिभावान लोग मौजूद हैं तो फिर उनका चयन किया जाना चाहिए और खेलना का मौका देना चाहिए। उन्होंनेकहा कि भारत की 35 करोड़ दलित आबादी में प्रतिभा खोचना शुरु किया जाना चाहिए।

बाद में अपनी बात को सही साबित करने के लिये उन्होंने   ट्वीट किया जिसमें एक दलित खिलाड़ी विनोद कांबली के जिक्र किया। उन्होंने लिखा कि कांबली को स्वीकर कर लेना चाहिए कि दलित होने की वजह से वह क्रिकेट से बाहर हो गए। उदित राज ने कांबली का एक पोस्टर पोस्ट करते हुए उन्हें एकलव्य करार दिया। हालांकि कांबली ने उदित राज को अपने नाम का इस्तेमाल ना करने की गुजारिश की।

TOPPOPULARRECENT