Monday , August 21 2017
Home / Sports / भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार सपा में शामिल

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार सपा में शामिल

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार सपा में शामिल

लखनऊ। चार साल पहले तक टीम इंडिया का हिस्सा रहे मेरठ के फास्ट बॉलर प्रवीण कुमार रविवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए । उन्हें अखिलेश यादव ने पार्टी में शामिल कराया। इससे पहले पार्टी प्रवक्ता नावेद सिद्दीकी ने प्रवीण की मुख्यमंत्री से मुलाकात कराई थी। इसके बाद उन्होंने सपा में शामिल कराने का निर्णय लिया गया।
कुमार 2012 तक टीम इंडिया के हिस्सा थे। प्रवीण ने कहा कि पहले राजनीति सीखूंगा, फिर चुनाव के बारे में सोनचूंगा।
बातचीत में प्रवीण कुमार ने कह‍ा कि अखिलेश यादव के काम से प्रभावित होकर सपा में शामिल हुए हैं। दो से तीन साल तक राजनीति के गुर सीखूंगा। मगर, पार्टी की ओर से प्रचार की जिम्मेदारी मिली तो उसे जरूर निभाउंगा। उन्होंने अखिलेश यादव के काम की तारीफ कतरे हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने पिछले चार साल में कई ऐसे काम किए हैं जो आने वाले समय में यूपी की लाइफ लाइन होंगे। खेलों के लिए भी काफी कुछ किया गया है।यूपी में खेलों का भविष्‍य अच्‍छा है । इसके साथ प्रवीण कुमार ने ‘राजनीति में युवाओं को राजनीति में आने की भी सलाह दी। 29 साल 345 दिन के प्रवीण कुमार यूपी के मेरठ के रहने वाले हैं। भरतीय टीम में रहते उन्होंने
6 टेस्ट में 25.81 के एवरेज से 27 विकेट लिए हैं। 2011 में उन्होंने आखिरी टेस्ट इंग्लैंड के विरुद्ध खेला था। 68 वनडे मैचों में 77 विकेट लिए हैं। 36.2 एवरेज है। ढाका में पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी वनडे खेला था।

यूपी से हाशमी

TOPPOPULARRECENT