Thursday , August 17 2017
Home / Delhi / Mumbai / भारतीय जनता पार्टी की विस्तार योजना

भारतीय जनता पार्टी की विस्तार योजना

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा में मतदान का नमूना देखने के बाद इन दोनों राज्यों में भाजपा अपनी विस्तार की योजना बना रही है। पार्टी को राष्ट्रपति चुनाव के दौरान अपनाई गई रणनीति से बेहद खुशी मिली है। भाजपा नीत राजग उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को 11 विधायकों का समर्थन प्राप्त हो चुका है।

पश्चिमी बंगाल में 6 और त्रिपुरा में 7 सदस्यों ने राजग उम्मीदवार का समर्थन किया। हालांकि पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा को इन राज्यों में एक भी सीट पाने में सफलता नहीं हुई। इस तरह राष्ट्रपति चुनाव के दौरान इस‌ अलामत को भाजपा स्वागत समझ रही है। पश्चिम बंगाल में राजनीतिक बदलाव आ रहा है।

अन्य दलों के राजनीतिक नेताओं ने भी महसूस किया है कि भाजपा ममता बनर्जी के लिए और उनकी तृणमूल कांग्रेस के लिए सबसे बड़ी चुनौती बन गई है। दिलचस्प बात यह है कि जिन 10 वोटों को निष्क्रिय घोषित किया गया है उनमें भाजपा समर्थित एक भी वोट नहीं है। मीरा कुमार का समर्थन करने वाले कुछ विधायकों कों भी अब भाजपा समर्थित कर रहे हैं।

294 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा और उसके सहयोगी दलों को 6 विधायकों का समर्थन प्राप्त हो चुका है। त्रिपुरा में 7 विधायकों ने कोविंद समर्थिन‌ किया। भाजपा नेताओं का मानना ​​है कि वह और उनकी पार्टी ममता बनर्जी और उनकी पार्टी के लिए पश्चिम बंगाल में सबसे बड़ी चुनौती बन गई है।

TOPPOPULARRECENT