Thursday , August 17 2017
Home / Neighbours / भारतीय डॉक्टर उज़मा पाकिस्तान में लापता

भारतीय डॉक्टर उज़मा पाकिस्तान में लापता

इस्लामाबाद: भारत से पाकिस्तान जाने वाली डॉक्टर उज़मा का रहस्य अभीतक हल नहीं हो सका है, जबकि पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय का कहना है कि यह मामला भारतीय उच्चायोग के साथ उठाया गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

डाउन न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस ज़करिया ने इस बात का खुलासा किया कि भारतीय नागरिक डॉक्टर उज़मा भारतीय उच्चायोग में बंधक नहीं हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द यह मामला हल हो जाएगा।

रिपोर्टों के अनुसार नई दिल्ली की निवासी डॉक्टर उज़मा ने पाकिस्तानी नागरिक ताहिर से पसंद की शादी की है। उज़मा और ताहिर की मोहब्बत मलेशिया में परवान चढ़ी जिसके बाद कोर्ट ने पाकिस्तान आने का फैसला किया और वह पहली मई को वाघा के रास्ते पाकिस्तान पहुंची।

पाकिस्तान पहुंचने के बाद बोनेर के निवासी ताहिर अली ने उज़मा से 3 मई को निकाह किया। निकाह के बाद उज़मा ने भारत में अपने घर वालों से संपर्क किया, और उज़मा के भाई ने इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के कर्मचारी अदनान से मिलने के लिए कहा। ताहिर ने आवेदन में बताया कि वह मलेशिया में टैक्सी चलाता है और वहीं इससे उज़मा की मुलाकात हुई थी। उज़मा कागजात लेकर अपने पति के साथ भारतीय उच्चायोग पहुंची और अपने पति का वीजा लगवाने उच्चायोग के अंदर गई।

रिपोर्ट के अनुसार अंदर जाने के बाद शाम तक पति बाहर इंतजार करता रहा लेकिन उज़मा वापस न आई, संपर्क करने पर भारतीय उच्चायोग ने ताहिर अली को कहा कि उज़मा यहां नहीं है। बाद में ताहिर अली ने भारतीय उच्चायोग के खिलाफ थाना सचिवालय में आवेदन दिया जिसमें स्टैंड अपनाया कि उसकी पत्नी को जल्द से जल्द खोजा जाए।

गौरतलब है कि पहले यह रिपोर्ट सामने आई थीं कि उज़मा को भारतीय उच्चायोग में बंधक बना लिया गया है लेकिन अब पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने स्पष्ट कर दिया है कि उज़मा को बंधक नहीं बनाया गया।पुलिस अधिकारियों का कहना है कि संपर्क करने पर भारतीय उच्चायोग ने डॉक्टर उज़मा की उपस्थिति की पुष्टि की लेकिन उनका रुख है कि इस बारे में जो भी बात होगी वह विदेश मंत्रालय के माध्यम से होगी।

TOPPOPULARRECENT