Monday , May 29 2017
Home / Delhi / Mumbai / भारतीय नौसेना ने फिलीपींस के जहाज लुटेरों से बचाया

भारतीय नौसेना ने फिलीपींस के जहाज लुटेरों से बचाया

नई दिल्ली : भारतीय नौसेना ने आज सुबह फिलीपींस के एक व्यापारिक जहाज कोरिएज ईडन समुद्री लुटेरों के कब्जे से मुक्त कराया और विमान में सवार सभी 19 व्यक्ति सुरक्षित है| फिलीपींस व्यापारिक जहाज एमवी ओएस 35 आठ अप्रैल की रात अदन की खाड़ी से गुजर रहा था कि उसे कुछ समुद्री लुटेरों ने घेर लिया और उस पर कब्जा कर लिया।

जहाज पर सवार चालक दल के सदस्यों ने खुद को स्ट्रांग रूम में बंद कर लिया और वहां से गुजर रहे भारतीय नौसेना युद्धपोतों आईएनएस मुंबई, तुर्की, त्रिशूल और आदित्य से बचाने की गुहार लगाई की हिन्दस्तानी युद्धपोत जहाज के कप्तान से संपर्क करके मदद का आश्वासन दिया।

इसके बाद नौसेना के एक हेलीकॉप्टर ने हवाई सर्वेक्षण करके जहाज ऊपरी डेक पर लुटेरों की संख्या और उनके छिपे होने का पता लगाने की कोशिश की लेकिन इस दौरान लुटेरों फरार हो गए। हेलीकाप्टर ने सुबह प्रकाश होने के बाद भी उड़ान और चालक केटेन डाकुओं के भाग जाने की सूचना दी।

इसके बाद चालक कुछ जहाकृाँ स्ट्रांग रूम से बाहर आए और उन्होंने लुटेरों को खोजा। इसी बीच पास ही चीनी नौसेना का भी एक युद्धपोत था जिसमें से नौसेना का एक दस्ता इस जहाज पर पहुंच गया। भारतीय नौसेना के हेलिकॉप्टर ने उन सभी हवाई कवर प्रदान किया विमान में सवार सभी 19 लोगों के सुरक्षित रहने जहाज के कप्तान ने समय पर उन्हें बचाने के लिए आने पर नौसेना का आभार व्यक्त किया।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT