Monday , August 21 2017
Home / Delhi / Mumbai / भारतीय पुलिस जोड़ी बनावटी तस्वीर

भारतीय पुलिस जोड़ी बनावटी तस्वीर

काठमांडू: नेपाल ने एक भारतीय पुलिस जोड़ी से हिमालय की चोटी सिर से संबंधित दावा की पुष्टि के लिए जांच शुरू कर दी है क्योंकि यह आरोप लगाया गया है कि दुनिया की सबसे ऊंची ायूरेसट चढ़ाई छवि है। ताकेशवरी और दिनेश राथोड़ कि पुणे पुलिस में कांस्टेबल के रूप में काम करते हैं। 5 जून को यह दावा किया है कि वह पहले भारतीय जोड़ी है जिसने 23 मई को हिमालय की चोटी सिर की है। हालांकि उन्होंने हिमालय की चोटी सिर से संबंधित बनावटी तस्वीर पेश करके नेपाल पर्यटन विभाग से प्रमाण पत्र हासिल कर लिया है।

विभाग प्रमुख लक्ष्मण शर्मा ने बताया कि राथोड़ और उनकी पत्नी के दावों की जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि चूंकि दावेदार और भारत वापस गए। इसलिए हम स्थानीय एजेंसी मकालवाडवेनचर इस में स्पष्टीकरण मांगा गया। जो निगरानी में यह काम अंजाम दिया गया था।

उक्त दंपति ने सरकार नेपाल को एक तस्वीर पेश की थी जिसमें उन्हें 8,850 मीटर (9,035 फुट) ऊंचा पर्वत पर दिखाया गया था। हालांकि एक और शिखर सिर करने वाले ने यह शिकायत की है कि इस जोड़ी ने प्रमाणपत्र प्राप्त करने के लिए एक फर्जी फोटो तैयार की थी। बेंगलुरु के एक नागरिक सत्य रूप सघन ने यह दावा किया है नेपाल के पर्यटन विभाग के एक सूत्र ने यह भारतीय पुलिस जोड़ी दावे पर संदेह व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि अगर उनके खिलाफ आरोप सही साबित हुआ तो इस जोड़ी नेपाल में किसी भी पहाड़ी पर चढ़ने में असमर्थ रहेगा और पुणे पुलिस को इस ‘झूठे दावे’ की सूचना दी है।

TOPPOPULARRECENT