Monday , September 25 2017
Home / Khaas Khabar / भारतीय वाणिज्य दूतावास ने कहा, दाऊद की संपत्ति जब्त करने की हमें कोई जानकारी नहीं

भारतीय वाणिज्य दूतावास ने कहा, दाऊद की संपत्ति जब्त करने की हमें कोई जानकारी नहीं

नई दिल्‍ली: भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को दावा किया था कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में दाऊद इब्राहिम की करीब पंद्रह हजार करोड़ रुपये की संपत्ति मोदी सरकार ने जब्त कर ली है। वहीं बीबीसी ने दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कहा है कि इस संबंध में दूतावास के पास कोई जानकारी नहीं है।

दरअसल, कल भाजपा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर यह दावा किया गया था कि दाऊद की संपत्ति भारत सरकार द्वारा मुहैया कराए गए एक डोजियर के आधार पर जब्त की गई है। इसके अलावा पार्टी ने इसे मास्टर स्ट्रोक करार देते हुए लिखा, ”प्रधानमंत्री मोदी की बड़ी कूटनीतिक सफलता: संयुक्त अरब अमीरात में भारत के मोस्ट वांटेड अपराधियों में से एक दाऊद इब्राहिम की करीब 15,000 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली गई है।”

भाजपा की तरफ से बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साल 2015 में यूएई की यात्रा पर गए थे। तब उनके साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल भी गए थे और उसी दौरान यूएई सरकार से नरेंद्र मोदी ने दाऊद की संपत्ति जब्त करने का आग्रह किया गया था। भाजपा की तरफ से इस ट्वीट में यह भी लिखा है कि दाऊद 1993 में मुंबई में हुए श्रृंखलाबद्ध बम धमाकों का मुख्य आरोपी और साजिशकर्ता है।

TOPPOPULARRECENT