Monday , June 26 2017
Home / India / भारतीय सेना ने कहा पाक सेना ने सैनिको के शरीर को विकृत किया, पाक असहमत

भारतीय सेना ने कहा पाक सेना ने सैनिको के शरीर को विकृत किया, पाक असहमत

भारतीय सेना ने ‘पाकिस्तान की सीमा कार्य दल (बीएटी)’ पर आरोप लगाया की उन्होंने पुंछ जिले की कृष्णा घाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास दो अग्रिम पोस्टो पर 2 सैनिको के शवों के विकृत किया है|

उत्तरी सेना के कमान द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया की, “पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर दो पोस्टो पर असफल रॉकेट और मोर्टार फायरिंग की और उसी के साथ ‘बीएटी’ ने एक गश्त पर कार्यवाही शुरू कर दी। इस कायरतापूर्ण कार्य में पाकिस्तानी सेना ने दो सैनिकों के शव को नष्ट कर दिया। पाकिस्तानी सेना के इस तरह के नीच कृत्य का सही जवाब दिया जायेगा।”

पाकिस्तानी सेना ने भारत द्वारा लगाए गए आरोपों को गलत बताया है और कहा की उन्होंने नियंत्रण रेखा पर किसी भी तरीके से संघर्ष विराम का उल्लंघन नहीं किया है।

पाकिस्तानी सेना के ‘इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस विंग’ ने एक बयान में कहा,”भारतीय सेना द्वारा लगाए गए आरोप झूठे हैं। पाकिस्तानी सेना एक बहुत ही पेशेवर सेना है और वो एक सैनिक का अनादर कभी नहीं करेगी।”

मृतक की पहचान बीएसएफ की 200 वीं बटालियन के हेड कांस्टेबल ‘प्रेम सागर’ और सेना के 22 सिख रेजिमेंट के ‘नाइब सुबेदार परमजीत सिंह’ के रूप में की गई है।

बीएसएफ के प्रवक्ता ने कहा, “बीएसएफ के एक अन्य कांस्टेबल को भी चोट लगी है, लेकिन वो खतरे से बाहर है।”

एक वरिष्ठ सेना अधिकारी ने कहा, “यह पाकिस्तानी सेना का एक पूर्व-नियोजित ऑपरेशन था। उन्होंने भारतीय सीमा में 250 मीटर तक ‘बीएटी’ को पहले घुसाया और बाद मे हमले का संचालन करने के लिए लंबे समय छुपे रहे।”

Top Stories

TOPPOPULARRECENT