Tuesday , March 28 2017
Home / Sports / भारत- अॉस्ट्रेलिया टेस्ट: विराट कोहली को चुनौती, 441 रन का मिला लक्ष्य

भारत- अॉस्ट्रेलिया टेस्ट: विराट कोहली को चुनौती, 441 रन का मिला लक्ष्य

पुणे। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच के तीसरे दिन आज आस्ट्रेलिया ने भारत को जीत के लिए 441 रन का लक्ष्य दिया है। भारत की पहली पारी को देखते हुए यह लक्ष्य थोड़ा कठिन मालूम होता है, हालांकि भारतीय बल्लेबाजी क्रम को देखते हुए इस टारगेट को पूरा करना असंभव तो प्रतीत नहीं होता है, वह भी तब जबकि अभी पूरे ढाई दिन का खेल शेष है।

ऐसे में भारत के लिए लक्ष्य बहुत कठिन नहीं है. लेकिन स्पिनर्स को स्पोर्ट करने वाली इस पिच पर ओकीफे का प्रदर्शन कैसा रहेगा यह भी माने रखता है। भारत की पहली पारी में इसी आस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने भारत की विराट सेना को ध्वस्त कर दिया था।

आज आस्ट्रेलिया ने कल के स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 143 रन से आगे खेलना शुरू किया। कल आस्ट्रेलिया ने भारत पर 298 रन की बढ़त बना ली थी। आज स्टीव ने अपना शतक पूरा किया। उन्होंने शानदार बैटिंग की है।

कल भारत की पारी मात्र 105 रन पर सिमट गयी थी। भारतीय पारी बुरी तरह लड़खड़ा गयी और आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 155 रन की बढ़त मिली। आस्ट्रेलियाई गेंदबाज ओकीफे ने पहली पारी में छह विकेट चटकाये और विराट सेना की कमर तोड़ दी। लोकेश राहुल के अतिरिक्त कोई भी खिलाड़ी आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे टिक ना सका।

भारत का बल्लेबाजी क्रम आज आस्ट्रेलिया के बायें हाथ के स्पिनर स्टीव ओकीफी की फिरकी के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखर गया जिससे मेहमान टीम ने पहले क्रिकेट टेस्ट में आज यहां अपना पलड़ा काफी भारी कर लिया। ओकीफी ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 35 रन देकर छह विकेट चटकाए जिससे भारतीय टीम 105 रन पर ढेर हो गई और आस्ट्रेलिया ने 155 रन की महत्वपूर्ण बढत हासिल की।

भारत ने लंच के बाद 15 . 1 ओवर में 35 रन जोड़कर सात विकेट गंवाये। विकेटों के लिहाज से देखें तो अंतिम सात विकेट सिर्फ 11 रन पर गिरे जो भारत का टेस्ट इतिहास में अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT