Friday , August 18 2017
Home / Bihar/Jharkhand / भारत और पकिस्तान के बीच बातचीत बंद नहीं होनी चाहिए: शत्रुघन सिन्हा

भारत और पकिस्तान के बीच बातचीत बंद नहीं होनी चाहिए: शत्रुघन सिन्हा

जमशेदपुर: अभिनेता और भाजपा सांसद शत्रुघन सिन्हा ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सेना के लक्षित हमलों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सेना की तारीफ़ की लेकिन इस बात पर जोर दिया कि पड़ोसी देश के साथ बातचीत निर्बाध जारी रहनी चाहिए।

जब सिन्हा से पूछा गया कि क्या बढ़ते तनाव के बीच पाकिस्तान के साथ कूटनीतिक संबंध बनाये रखे जाने चाहिए तो उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि मुद्दों पर बातचीत के लिए और समाधान खोजने के लिए संवाद निर्बाध रूप से जारी रहना चाहिए क्योंकि युद्ध कोई समाधान नहीं है।’’ अपने जीवन पर आधारित पुस्तक ‘एनीथिंग बट खामोश’ के विमोचन के लिए यहां आये सिन्हा ने कहा कि युद्ध अंतिम विकल्प होना चाहिए।

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के कदम को ‘समय पर लिया फैसला’ बताते हुए कहा, ‘‘मैं कार्रवाई के लिए प्रधानमंत्री, भारतीय सेना को सलाम करता हूं।’’ उन्होंने मानवता की भलाई के लिए शांति, समृद्धि, प्रगति की वकालत की।

उरी हमले के बाद हिंदी फिल्मों के कुछ कलाकारों द्वारा पाकिस्तानी अदाकारों के समर्थन में आने के सिलसिले में पूर्व केंद्रीय मंत्री सिन्हा ने कहा, ‘‘देश पहले है..नेशन फर्स्ट’’ केंद्रीय मंत्रिमंडल में वापसी की संभावना के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है।

(भाषा)

TOPPOPULARRECENT