Sunday , May 28 2017
Home / Sports / भारत की मेजबानी में होने वाले फीफा अंडर-17 विश्व कप के फाइनल मैच के आयोजन स्थल का फैसला इसी महीने

भारत की मेजबानी में होने वाले फीफा अंडर-17 विश्व कप के फाइनल मैच के आयोजन स्थल का फैसला इसी महीने

नई दिल्ली: भारत की मेजबानी में इसी वर्ष होने वाले फीफा अंडर-17 विश्व कप के फाइनल मैच के आयोजन स्थल का फैसला इसी महीने के आखिर तक किया जा सकता है. स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) से संबद्ध सूत्रों ने बताया कि फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा 22 मार्च को आयोजन की तैयारियों का जायजा लेने आ रही है, जिसके बाद फाइनल मैच के आयोजन स्थल का फैसला किया जा सकता है.

फीफा के आयोजन अध्यक्ष जैमी यार्जा के नेतृत्व मे फीफा का प्रतिनिधिमंडल 21 से 27 मार्च के बीच आयोजन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आखिरी दौरा करेगी. इसी वर्ष अक्टूबर में होने वाले फीफा यू-17 विश्व कप मैचों की मेजबानी देश के छह शहरों को मिली है.

फीफा का प्रतिनिधिमंडल 21 मार्च को दिल्ली पहुंचेगा और सबसे पहले राष्ट्रीय राजधानी स्थित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम का जायजा लेगा. जांच परख के बाद 22 मार्च को एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित की जाएगी.

उसके अगले दिन 23 मार्च को फीफा प्रतिनिधिमंडल गोवा पहुंचेगा, फिर 24 मार्च को कोच्चि, 25 मार्च को नवी मुंबई, 26 मार्च को गुवाहाटी और 27 मार्च को कोलकाता का दौरा करेगा.

एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “सभी आयोजन स्थलों की जांच-परख करने के बाद दौरे के आखिरी दिन हम फीफा यू-17 विश्व कप के कार्यक्रम की घोषणा कर सकते हैं. जैसे उद्घाटन मैच कहां होगा और सेमीफाइनल तथा फाइनल मैचों के आयोजन स्थल पर भी अंतिम फैसला लिया जाएगा.”

छह अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक चलने वाले देश के सबसे बड़े फुटबाल आयोजन के लिए मेजबान शहरों में स्थित स्टेडियमों को नया रूप दिया गया है. फीफा यू-17 विश्व कप के कार्यक्रम की घोषणा सात जुलाई को की जाएगी.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT