Friday , August 18 2017
Home / Islami Duniya / भारत को 1965 की तुलना में हजार गुना अधिक मजबूत पाकिस्तान का सामना करना होगा- पाक जमात-ए-इस्लामी

भारत को 1965 की तुलना में हजार गुना अधिक मजबूत पाकिस्तान का सामना करना होगा- पाक जमात-ए-इस्लामी

लाहौर।उड़ी हमले के बाद भारत-पाक के रिश्तों में तल्खी काफी ज्यादा बढ़ चुकी है। पाकिस्तान की कट्टरपंथी पार्टी जमात-ए-इस्लामी ने भारत पर निशाना साधा है। जमात-ए-इस्लामी के चीफ सिराजुल हक ने भारत पर ‘वॉर हिस्टीरिया’ फैलाने का आरोप लगाया है। सिराजुल ने न सिर्फ आरोप लगाया है बल्कि युद्ध की स्थिति में भारत को धमकाया भी है।
एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक जमात-ए-इस्लामी चीफ सिराजुल हक ने कहा कि अगर युद्ध होता है तो भारत को 1965 की तुलना में हजार गुना मजबूत हो चुके पाकिस्तान का सामना करना होगा। सिराजुल हक ने आरोप लगाया कि भारत कश्मीर में अपने अत्याचारों से दुनिया का ध्यान हटाने के लिए ‘वॉर हिस्टीरिया’ पैदा कर रहा है।

जमात-ए-इस्लामी के यूथ फेस्टिवल को संबोधित करते हुए सिराजुल ने विश्व समुदाय से इसपर नोटिस लेने की अपील की है। सिराजुल हक ने पाकिस्तान को मिल रही धमकियों पर ध्यान देने की भी अपील की गई है। जमात चीफ ने चेतावनी दी है कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच चुद्ध हुए तो यह केवल दो देशों के बीच ही नहीं होगा। सिराजुल हक ने कहा कि इस युद्ध की आग हर दिशा में फैल जाएगी। इसी वजह से सिराजुल ने विश्व समुदाय से अपील की है कि भारत के खिलाफ कदम उठाकर युद्ध की आशंकाओं को खत्म किया जाए।

सिराजुल हक ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। जमात चीफ ने कहा, ‘भारत काफी समय से उग्रवाद से जूझ रहा है। हिंदू कट्टरपंथी धार्मिक अल्पसंख्यक समूहों जैसे मुस्लिम, सिख और क्रिस्चनों के साथ जानवरों से भी बदतर व्यवहार करते हैं। आर्थिक मोर्च पर भारत गरीबी से प्रभावित है और लाखों नागरिक खाली पेट सोने को मजबूर हैं।’ सिराजुल ने कहा कि ऐसे में भी मोदी अपनी असफलताओं को छुपाने के लिए पाकिस्तीन के खिलाफ जहर उगल रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT