Wednesday , August 23 2017
Home / Khaas Khabar / भारत जब भी तैयार होगा हम बातचीत के लिए तैयार : पाकिस्तान

भारत जब भी तैयार होगा हम बातचीत के लिए तैयार : पाकिस्तान

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने आज दोष मढ़ा कि भारतीय मीडिया ने बातचीत अमल पर उसके उच्चायुक्त के बयान को बेवजह तूल दिया। उसने कहा कि भारत जब भी तैयार होगा वह उससे बात करने के लिए तैयार है।

 प्रेम कॉन्फ्रेंस में विदेश कार्यालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने जुमेरात को कहा, ‘पाकिस्तान और भारत दो पड़ोसी है जिन्हें अमन और सौहार्द से रहना होगा। अब्दुल बसित की टिप्पणी पर भारतीय मीडिया की तरफ से तूल दिये जाने की ना तो गुंजाइश थी ना जरूरत थी।’ वह भारत में पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बसित की टिप्पणी से जुड़े एक सवाल पर जवाब दे रहे थे कि अमन के अमल को  निलंबित कर दी गयी है।

जकारिया ने कहा, ‘यह सवाल बार बार पूछा जाता है और मैं बस इतना जोडूंगा कि पहले जो कहा गया है कि भारत जब तैयार होगा पाकिस्तान बातचीत के लिए तैयार रहेगा। मैं इस बहस में नहीं पड़ना चाहता कि दोनों पक्षों ने क्या शब्द इस्तेमाल किये।’ पठानकोट आतंकी हमले की जांच के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मुतल्लीक महकमा भारत का दौरा करने वाली जेआईटी के तथ्यों पर गौर कर रहा है और एक बार जांच पूरी हो जाने तथा रिपोर्ट तैयार होने पर हम साझायोग्य इत्तीला आपके साथ बांटेंगे।

भारतीय एनआईए टीम के पाकिस्तान दौरे पर जकारिया ने कहा, ‘मैं इस सिलसिले में किसी आधिकारिक अनुरोध से अवगत नहीं हूं।’ भारत की तरफ से पनडुब्बी बैलिस्टिक मिसाइल के परीक्षण के बारे में टिप्पणी करते हुए जकारिया ने कहा कि परमाणु पनडुब्बी बेड़े का विकास क्षेत्र के नाजुक रणनीतिक संतुलन पर असर डालेगा।

उन्होंने कहा, ‘हम मीडिया खबरों में नहीं जा रहे। समझौता एक्सप्रेस आतंकी हमले के जांच विवरण साझा करने के लिए हमारा अनुरोध भारत सरकार के पास लंबित है। वादों के बावजूद जांच को साझा नहीं किया गया। देखते हैं इस घटना के बारे में जांच नतीजों के बारे में हमें कब बताया जाता है, जिसमें कई बेकसूर पाकिस्तानियों की जान चली गयी थी।’

TOPPOPULARRECENT