Wednesday , March 29 2017
Home / Sports / भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान में दिखा डर, कहा सीरीज बहुत मुश्किल होगी

भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान में दिखा डर, कहा सीरीज बहुत मुश्किल होगी

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया को अगले महीने चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर आना है.उसने 2004 से भारत में कोई टेस्ट मैच नहीं जीता और इस बीच उसे सात मैचों में हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार 2013 में भारत का दौरा किया था तब उसे सीरीज के चारों मैच में हार झेलनी पड़ी थी. वहीँ पाकिस्तान को 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद ऑस्ट्रेलियाइ कप्तान स्टीव स्मिथ का भारत दौरे पर आने से पहले उनका ‘डर’ उनके बयानों से साफ झलक रहा है, कहा भारत के खिलाफ सीरीज बहुत मुश्किल होगी.

हिंदुस्तान के हवाले से, ऑस्ट्रेलिया टेस्ट रैंकिंग में अभी दूसरे नंबर पर है और भारत को 3—0 से हराने के बाद ही वह नंबर एक टीम बन पाएगा. शनिवार को स्मिथ ने पाकिस्तान पर जीत के बाद कहा, भारत के खिलाफ बहुत मुश्किल और चुनौतीपूर्ण सीरीज होगी. हम इसको लेकर किसी तरह की खुशफहमी में नहीं हैं. भारत के खिलाफ सीरीज बहुत कड़ी होगी और अगर हमें उन्हें चुनौती देनी है तो अपना बेस्ट क्रिकेट खेलना होगा. भारतीय दौरा हमारे लिए असली चुनौती होगा और उससे खिलाड़ियों को काफी कुछ सीखने को मिलेगा. स्मिथ ने ये भी कहा, हम जानते हैं कि उनके खिलाफ उनकी धरती पर खेलना कितना मुश्किल है. उनकी टीम बहुत अच्छी है. हमें वहां बेजोड़ क्रिकेट खेलनी होगी. बता दें कि भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 23 से 27 फरवरी के बीच पुणे में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट, 4 से 8 मार्च तक बेंगलुरू में. तीसरा टेस्ट 16 से 20 मार्च तक रांची में, और चौथा टेस्ट मैच 25 से 29 मार्च तक धर्मशाला में खेला जाएगा.

उल्लेखनीय है कि. विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने सितंबर 2015 से लगातार पांच सीरीज जीती हैं और 2016 में उसने जो 12 टेस्ट मैच खेले उनमें से नौ में जीत दर्ज करते हुए मौजूदा टेस्ट मैचों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. उसने अपनी सरजमीं पर न्यूजीलैंड का 3-0 से क्लीन स्वीप किया जबकि इंग्लैंड को पांच मैचों की सीरीज में 4—0 से हराया. स्मिथ भी इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि आईसीसी रैंकिंग में टॉप पर टीम इंडिया बेहतरीन फॉर्म में चल रही है.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT