Saturday , September 23 2017
Home / Delhi News / भारत ने पाकिस्तान से कुलभूषण के खिलाफ़ मुकदमे के दस्तावेज़ मांगे

भारत ने पाकिस्तान से कुलभूषण के खिलाफ़ मुकदमे के दस्तावेज़ मांगे

नई दिल्ली। भारत ने जासूसी के आरोपोंं में पाकिस्तान में मौत की सजा पाए भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के मुकदमे को पारदर्शी बताए जाने के पाकिस्तान सरकार के दावे को नकारते हुए गुरुवार को कहा कि अगर उसकी बात सही है तो आरोप पत्र और उस मुकदमे की कार्यवाही एवं फैसले के दस्तावेज व सबूत कहां हैं।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने यहां नियमित ब्रीफिंग में कहा कि जाधव का मामला बहुत गंभीर है। हमने 16 बार राजनयिक संपर्क की मांग की है लेकिन पाकिस्तान ने उसे अब तक स्वीकार नहीं किया है।

जाधव एक भारतीय नागरिक हैं और उन्हें गैरकानूनी तरह से हिरासत में लिया गया है। उन्होंने बताया कि हमने भारतीय उच्चायुक्त गौतम बंबावाले के माध्यम से उनकी माता जी की सरकार को एक अपील सौंपी है और एक अपीलीय अदालत में याचिका दायर की है।

बागले ने कहा कि उनकी माता जी एवं पिता जी ने वीजा के लिए आवेदन किया है ताकि वे पाकिस्तान जाकर वहां के कानून के मुताबिक अपने बेटे के बचाव के लिए कुछ कर सकें। चूंकि अपील करने में 40 दिन की अवधि ना बीत जाए। इसलिए उन्होंने विदेश मंत्रालय से याचिका पाकिस्तान सरकार तक पहुंचाने में मदद का अनुरोध किया था।

TOPPOPULARRECENT