Monday , September 25 2017
Home / Khaas Khabar / भारत-पाक के बीच सुधरेंगे रिश्ते तो एशिया को होगा फायदा: अमेरिका

भारत-पाक के बीच सुधरेंगे रिश्ते तो एशिया को होगा फायदा: अमेरिका

वाशिंगटन :अमेरिका ने नरेन्द्र मोदी के पाकिस्तान के अनिर्धारित दौरे का स्वागत करते हुए कहा कि दोनों देशों के बीच संबंध सुधरने से पूरे क्षेत्र को फायदा होगा। विदेश विभाग के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा, हम प्रधानमंत्री मोदी और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बीच 25 दिसंबर को लाहौर में हुई बातचीत का स्वागत करते हैं। पड़ोसी देशों भारत और पाकिस्तान के बीच बेहतर संबंधों से पूरे क्षेत्र के लोगों का फायदा होगा।

प्रवक्ता ने मोदी के अनिर्धारित पाकिस्तान दौरे से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए ऐसा कहा। मोदी ने आज अचानक लाहौर का दौरा किया जहां उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ वार्ता की।

वहीं अमेरिकी टीवी न्यूज चैनल सीएनएन ने अपनी एक खबर में बैठक को एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम बताया। उसने कहा, भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को पाकिस्तान का अकस्मात दौरा किया जो दोनों देशों के संबंधों में जमी बर्फ के पिघलने का एक महत्वपूर्ण संकेत है।

वाशिंगटन पोस्ट अखबार ने कहा कि मोदी ने दोनों परमाणु शक्ति संपन्न पड़ोसी देशों के बीच कभी ठंडे तो कभी गर्म होते रिश्तों में नयी जान फूंकी है जिससे अगले महीने आधिकारिक वार्ता की बहाली का रास्ता साफ हुआ है। शिकागो ट्रिब्यून अखबार ने कहा, पूर्व में अघोषित दौरा दोनों परमाणु शक्ति संपन्न पड़ोसी देशों के बीच संबंधों में सुधार की संभावना का महत्वपूर्ण संकेत है।

TOPPOPULARRECENT