Saturday , August 19 2017
Home / India / भारत-पाक तनाव को आड़े न लाते हुए सुषमा कराएंगी भारतीय दूल्हे और पाकिस्तानी दुल्हन की शादी

भारत-पाक तनाव को आड़े न लाते हुए सुषमा कराएंगी भारतीय दूल्हे और पाकिस्तानी दुल्हन की शादी

नई दिल्ली: बीजेपी सरकार के मंत्रिमंडल में दो ऐसे हीरे हैं जो अपने निष्पक्ष फैसलों, जनता की भलाई और सोशल मीडिया के जरिए दुखियारे लोगों की मदद करने के लिए काफी मशहूर हैं। जिनके नाम हैं सुषमा स्वराज और सुरेश प्रभु। जिनकी लोकप्रियता लोगों में काफी बढ़ती जा रही है। हाल ही में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान की एक बेटी को उसके घर पाकिस्तान वापिस पहुंचाया और फिर भारत में एक पाकिस्तानी लड़की को कॉलेज में दाखिल करवाया।

सुषमा स्वराज ने ऐसे नेक कामों को अंजाम देकर साबित कर दिया कि देश कोई भी हो लेकिन ‘बेटियां तो सबकी सांझी होती हैं’ ऐसा ही एक और नेक काम करने की हिम्मत दिखाते हुए अब सुषमा पाकिस्तान की एक बेटी की मदद करने जा रही हैं जिसे भारत में दुल्हन बन कर आना है।

राजस्थान के जोधपुर के रहने वाले नरेश तेवाणी और पाकिस्तान के कराची की प्रिया बच्चाणी जिनकी शादी एक महीने बाद होने जा रही है लेकिन उन्हें चिंता सता रही थी कि उनकी शादी हो पाएगी या नहीं, क्योंकि पाकिस्तान में भारतीय दूतावास ने दुल्हन के परिवार और रिश्तेदारों को वीजा जारी नहीं किया था। ऐसे हालातों को देखते नरेश ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से संपर्क किया था और मदद की गुहार लगाई। सुषमा स्वराज ने नरेश को सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर आश्वासन देते हुए कहा है कि आप बेफिक्र हो जाएँ हम उन्हें वीजा जारी कर देंगे।

TOPPOPULARRECENT