Monday , August 21 2017
Home / India / ‘भारत माता की जय’ नहीं बोलने वाले पाकिस्तान चले जायें: RSS

‘भारत माता की जय’ नहीं बोलने वाले पाकिस्तान चले जायें: RSS

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के NIT श्रीनगर विवाद पर RSS नेता इंद्रेश कुमार का बयान आया है। इंद्रेश ने कहा है कि जिनके दिल में देशभक्ति नहीं है और जो पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हैं ऐसे लोगों को पाकिस्तान ही चले जाना चाहिए। ‘भारत माता की जय’ के मुद्दे पर बीजेपी नेताओं के बाद अब आरएसएस के नेता इंद्रेश कुमार ने वाराणसी में बोलते हुए यह बयान दिया। इंद्रेश संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वाराणसी पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि आजादी और भारत के टुकड़े जैसे नारे लगाने वाले मानवता के दुश्मन हैं।

इंद्रेश ने अपनी बात को विस्तार देते हुए कहा कि हर धार्मिक ग्रंथ यही सिखाता है कि वो बात नहीं कहनी चाहिए जिससे किसी का दिल दुखे। मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर के एनआईटी श्रीनगर के मुद्दे पर देश का माहौल इस समय गर्म है। इस पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी पीएम मोदी पर हमला बोला था। इंद्रेश ने मोदी का बचाव करते हुए केजरीवाल को झूठ बोलने वाला नेता बताया। कौन हैं इंद्रेश कुमार- इंद्रेश कुमार मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मुखिया हैं। इसके अलावा वह आरएसएस की तरफ से मुस्लिम समाज के उत्थान के लिए बनाया गया है।

सियासत के अनुसार ‘भारत माता की जय’ न बोलने को लेकर MIM नेता असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर निशाना साधते हुए इंद्रेश कुमार ने कहा कि अगर उन्हें हिंदी में ‘भारत माता की जय’ बोलने पर आपत्ति है तो वह फारसी में ‘मादरे वतन हिंदुस्तान’ बोल दें.बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी ने एक सभा में कहा था कि कि कोई उनके गले में चाकू भी रख देगा तो भी वह ‘भारत माता की जय’ नहीं बोलेंगे. इस पर शिवसेना ने कहा था कि ओवैसी को पाकिस्तान चले जाना चाहिए.

TOPPOPULARRECENT