Thursday , August 17 2017
Home / India / भारत में मिस्ड कॉल पर पांच प्रमुख सेवाओं

भारत में मिस्ड कॉल पर पांच प्रमुख सेवाओं

नई दिल्ली: मिस कॉल करके आप कम से कम पांच वस्तुओं भारत में भी प्राप्त कर सकते हैं। ऐसा मालूम होता है कि यह अपनी कठिनाइयों सरकारी अधिकारियों के सामने पेश करने का आसान और सर्वमान्य तरीका होगा। आप कई विपणन कंपनियों ‘बैंकों और अन्य संस्थाओं का ध्यान अपनी समस्याओं की ओर आकर्षित कर सकते हैं।

इसलिए मिस कॉल करें। निम्नलिखित में जानकारी प्रदान की गई हैं। बैंक लेनदेन के लिए कुछ बैंक अपने ग्राहकों को अपने बैंक कागजात का निरीक्षण करने के लिए एक मिनी स्टेटमेंट अपने सेलफोन पर भेज रहा है और बैंक के नंबर पर मिस कॉल करके या टक्सट संदेश के रवाना करके आप जानकारी पता कर सकते हैं।

हाल ही में दक्षिण भारत के बैंकों के संघ ने एक कदम आगे बढ़ते हुए एक सुविधा अपने ग्राहकों को प्रदान की है। वे अपने पैसे अपने खाते नंबर में किसी भी भारतीय बैंक द्वारा जमा करवा सकते हैं। इसके लिए केवल एक मिस कॉल देना पर्याप्त होगा। उपयोगकर्ता पहले अपना टेलिफोन नंबर सरकारी बैंक के सिस्टम में दर्ज करना होगा ‘इसके लिए एक एसएमएस भेजा जा सकता है जो उपयोगकर्ता का नंबर दर्ज किया जा सकता है और जो पैसा स्थानांतरित करनी हो उसकी मात्रा भी रचना की जा सकती है।

TOPPOPULARRECENT