Saturday , August 19 2017
Home / Islami Duniya / भारत से कश्मीर छीन लेंगे, अगर ‘पाक’ फौजी मदद दे: सैयद सलाहुद्दीन

भारत से कश्मीर छीन लेंगे, अगर ‘पाक’ फौजी मदद दे: सैयद सलाहुद्दीन

इस्लामाबाद: हिज्बुल मुजाहिदीन प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन ने पाकिस्तान से आग्रह किया है कि जम्मू कश्मीर को भारत से अलग करने में पाकिस्तान हमारी ‘सैन्य समर्थन’ करे. यूनाइटेड जेहाद काउंसिल (यूजीसी) के चेयरमैन ने कहा, “अगर मुजाहिदीन को सैन्य समर्थन मिलता है तो न केवल कश्मीरी आजादी हासिल करेंगे, बल्कि उपमहाद्वीप का नक्शा भी बदल जाएगा.” इसके साथ ही उसने पीओके में ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ पर भारत के दावे का मजाक उड़ाया है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

EENADU INDIA ने दैनिक समाचार पत्र ‘डॉन’ के हवाले से खबर दी है कि सलाहुद्दीन ने कहा, “कश्मीर मुद्दा वार्ताओं या प्रस्तावों के जरिए हल होने नहीं जा रहा है. पाकिस्तान को चाहिए कि वह मुजाहिदीनों को संसाधन उपलब्ध कराकर कश्मीरियों का सैन्य समर्थन करे.”
सलाहुद्दीन ने विस्तारपूर्वक बताने से इनकार कर दिया कि जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादियों को किस तरह के सैन्य समर्थन की जरूरत है, जहां अलगाववादी साल 1989 से अभियान चला रहे हैं, जिसमें हजारों लोग मारे जा चुके हैं.

भारत हमेशा कहता रहा है कि जम्मू एवं कश्मीर को भारत से अलग करने के लिए पाकिस्तान आतंकियों को प्रशिक्षण, धन और हथियार दे रहा है. जबकि पाकिस्तान कहता है कि वह विद्रोहियों को केवल राजनीतिक और कूटनीतिक समर्थन देता है.
वर्षों से पाकिस्तान में रह रहे सलाहुद्दीन ने कहा, “जब दुनिया हमलोगों पर ध्यान नहीं दे रही है, तब हमलोगों के लिए हथियार से संघर्ष ही एकमात्र विकल्प बचा है.” मूल रूप से जम्मू एवं कश्मीर के बडगाम जिले का रहने वाला सलाहुद्दीन साल 1987 में जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा के चुनाव में पराजित हुआ था. बाद में वह पाकिस्तान चला गया.वह युनाइटेड जिहाद कौंसिल का प्रमुख है.

TOPPOPULARRECENT