Tuesday , September 19 2017
Home / India / भुरकुंडा में ट्रेन हादसा, बोलेरो को ट्रेन एक किमी तक घसीटती ले गई, 14 लोगों की दर्दनाक मौत

भुरकुंडा में ट्रेन हादसा, बोलेरो को ट्रेन एक किमी तक घसीटती ले गई, 14 लोगों की दर्दनाक मौत

भुरकुंडा,रामगढ़ से 20 किमी दूर भुरकुंडा में एक मानवरहित क्रासिंग पर हावड़ा-भोपाल ट्रेन बोलेरो से टकरा गई। हादसे में बोलेरो (जेएच08-बी9235) पर सवार 14 लोग मारे गए। ट्रैक पर अंधेरा पसरा होने के कारण अफरातफरी की स्थिति है। ट्रेन हावड़ा से भोपाल जा रही थी। बोलेरो ट्रेन में फंसी हुई है।

घटना के बाद इस खंड पर गाड़ियों का परिचालन रोक दिया गया है। मरने वालों में पांच बच्चे, दो महिला समेत 14 लोग शामिल हैं। बताया जाता है कि ट्रेन को देखने के बावजूद बोलेरो सवार ने गाड़ी को रेलवे लाइन पार करने की कोशिश करने लगा।

इस क्रम में बोलेरो का चक्का ट्रैक में फंस गया तभी ट्रेन ने बोलेरो को अपनी चपेट में ले लिया। ट्रेन की टक्कर से 11 लोगों की मौत मौके पर ही हो गई। ट्रैक पर शव बिखरे पड़े हैं। कई लोग अब भी बोलेरो में फंसे हुए हैं। ट्रेन बोलेरो को करीब एक किमी तक घसीटती हुई ले गई।

उत्तरी छोटा नागपुर प्रमंडल के पुलिस उपमहानिरिक्षक उपेन्द्र कुमार ने बताया कि इस दुर्घटना में पांच बच्चे समेत 14 लोगों की मौत हो गई।

ट्रेन की इंजन में फंसी बोलेरो गाड़ी को गैस कटर से काट कर अलग किया गया। मरने वालों में सभी लोग एक ही परिवार के बताए जाते है।

गैस कटर से वाहन को काट कर शवों को निकलने का काम किया जा रहा हैं। यह दुर्घटना तब हुई जब यह सभी लोग रजरप्पा में मुंडन संस्कार में भाग लेने के बाद लौट रहे थे।

स्थानीय फाटक की मांगलपंगा बस्ती के पास स्थित इस फाटक से रोजाना सैकड़ों वाहन गुजरते हैं।

इस क्रासिंग से दर्जनों गांवों के लोगों की आवाजाही रहती है। कई बार क्रासिंग बनाने की मांग की गई लेकिन किसी ने नहीं सुनी। इस बीच स्थानीय थानों की पुलिस और रेलवे के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। घटनास्थल पर अंधेरा होने के कारण राहत और बचाव कार्य में बाधा पड़ रही है।

पुलिस प्रशासन के अधिकारी स्थानीय लोगों और संसाधनों की मदद से राहत और बचाव कार्य जारी रखे हुए हैं। सूत्रों ने बताया कि मृतकों की पहचान की कोशिश की जा रही है।

मरने वाले कहां के थे यह भी अभी तक पता नहीं लगाया जा सका है। जैसे-जैसे सूचना फैल रही है लोग घटनास्थल पर जमा हो रहे हैं। सूत्रों के अनुसार रेलवे के उच्चधिकारी भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

TOPPOPULARRECENT