Monday , September 25 2017
Home / India / भोपाल एनकाउंटर को फर्जी साबित करने के लिए खालिद की मां ने कोर्ट में पेश की सीडी

भोपाल एनकाउंटर को फर्जी साबित करने के लिए खालिद की मां ने कोर्ट में पेश की सीडी

जबलपुर। भोपाल के जेल से कथित तौर पर फ़रार हुए स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ़ इंडिया (सिमी) के आठ सदस्यों के मारे जाने पर कई सवाल उठते रहे हैं। अब इस मामले में एक नया मोड़ आ गया है। मारे गए आठ कैदियों में से एक की मां ने जबलपुर हाईकोर्ट मे वो ऑडियो फुटेज की सीडी पेश किया है जिसमें भोपाल पुलिस फोर्स की कैदियों को पीछा करने के दौरान बातचीत का हिस्सा है।

61 साल की मेहमूदा भोपाल में हुए एनकाउंटर में मारा गया मोहम्मद खालिद की मां है। उन्होंने ही भोपाल के हाईकोर्ट में याचिका दायर कर एनकाउंटर को फर्जी बताया था। साथ ही उन पुलिस कर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की थी जो इस तथाकथित एनकाउंटर में शामिल थे।

इस मामले के वकील नईम खान ने अदालत को उस फुटेज की सीडी सौंप दी है। इस सीडी को अदालत में सौंपते के दौरान जिरह में कहा गया है कि इस बातचीत से ऐसा लगता है कि ये एक सोची समझी साजिश के तहत किया गया है। सूत्रों के मुताबिक फुटेज में भोपाल पुलिस हेडक्वार्टर और कैदियों का पीछा करने वाली पुलिस की बातचीत है। इस बातचीत में पुलिस से कहा जा रहा है कि वो वायरलेस फोन के बजाय खुद के मोबाइल से बात करें। अभियोजन पक्ष को लगता है ऐसा जानबुझकर इसलिए किया गया क्यों वो वायरलेस फोन से हुई बातचीत का रिकॉर्ड नहीं रखना चाहते थे।

TOPPOPULARRECENT