Sunday , October 22 2017
Home / Bihar News / मंगनी के दौरान छज्जा गिरा, सात बच्चियों की मौत

मंगनी के दौरान छज्जा गिरा, सात बच्चियों की मौत

औरंगाबाद जिले के हसपुरा ब्लॉक के टन्नकुपी गांव में जुमे की दोपहर मंगनी तकरीब के दौरान मकान का छज्जा गिरने से सात बच्चियों की मौत हो गयी, जबकि 11 लोग संगीन तौर से जख्मी हो गये। जख्मियों को हसपुरा के रेफरल अस्पताल में भरती कराया गया, ज

औरंगाबाद जिले के हसपुरा ब्लॉक के टन्नकुपी गांव में जुमे की दोपहर मंगनी तकरीब के दौरान मकान का छज्जा गिरने से सात बच्चियों की मौत हो गयी, जबकि 11 लोग संगीन तौर से जख्मी हो गये। जख्मियों को हसपुरा के रेफरल अस्पताल में भरती कराया गया, जहां से ज़्यादातर को दीगर सदर अस्पताल और एएनएमएमसीएच रेफर कर दिया गया।

जानकारी के मुताबिक, टन्नकुपी गांव में विजय पासवान की बेटी सरिता कुमारी की मंगनी की रस्म की जा रही थी। गोह ब्लॉक के निघई गांव से लड़केवाले पहुंचे थे। घर की छत पर बैठ कर दर्जनों ख़वातीन और बच्चियां मंगनी की रस्म देख रही थीं। इस दौरान घर के सामने एक ड्राइवर नशे में धुत होकर गाड़ी इधर-उधर चलाने लगा, जिसे देखने के लिए ख़वातीन और बच्चियां छत की रेलिंग के पास पहुंच गयीं, तभी छ्ज्जा टूट कर गिर गया। छह बच्चियों की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि एक बच्ची ने एएनएमएमसीएच जाने के दौरान रास्ते में ही दम तोड़ दिया। 11 लोग संगीन तौर में जख्मी हैं।

डीएम अभिजीत सिन्हा ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि सभी मैयत के आश्रितों को कुदरती आफत के तहत डेढ़-डेढ़ लाख रुपये का मुआवजा दिया जायेगा। जख्मियों का मुफ्त इलाज होगा।

इनकी हुई मौत : विजय पासवान की बेटी सिम्पी कुमारी, भगिनी संजु कुमारी, रामजीवन पासवान की बेटी बेबी कुमारी, राजेंद्र पासवान की बेटी गीता कुमारी, रामस्वरूप पासवान की बेटी अंजु कुमारी, भीखम पासवान की बेटी अनिता कुमारी की जाये हादसा पर मौत हो गयी। वहीं, जख्मी अवध पासवान की बेटी अंजलि कुमारी ने गया ले जाने के दौरान रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

ये हुए जख्मी : राजाराम पासवान, सुनीता कुमारी , सबिता देवी, अनुपम नाल, प्रियंका कुमारी, संजु कुमारी, नागवंती कुमारी, संगीता कुमारी, पुष्पा कुमारी और बेलवंती कुमारी और एक दीगर संगीन तौर से जख्मी हो गये।

TOPPOPULARRECENT