Tuesday , August 22 2017
Home / India / मंत्री और विधायक अपने खर्चे कम करेंगे और अपने एक महीने का वेतन छोड़ देंगे : महाराष्ट्र मुख्यमंत्री 

मंत्री और विधायक अपने खर्चे कम करेंगे और अपने एक महीने का वेतन छोड़ देंगे : महाराष्ट्र मुख्यमंत्री 

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने शनिवार को घोषणा की कि, राज्य सरकार 34,000 करोड़ रुपये के किसानो के कर्ज को माफ करेगी और सभी मंत्रियों और विधायकों ने ऋण माफी को समर्थन देने के लिए अपने एक महीने के वेतन को त्यागने का फैसला किया है।
“महाराष्ट्र सरकार ने 34,000 करोड़ रुपये के ऋण माफी का निर्णय लिया है। हम 1.5 लाख रुपये तक के ऋण को पूरी तरह से माफ कर रहे हैं। हमे पता है कि यह बोझ हम पर आएगा इसलिए हम खर्चो में कटौती करेंगे और सभी मंत्रियो और विधायकों ने ऋण माफ में सहायता देने के लिए अपने एक महीने का वेतन त्यागने का फैसला किया है।” मुख्यमंत्री फडनवीस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा।
मुख्यमंत्री ने जोर दिया कि उन किसानों ने, जिन्होंने अपने ऋण का नियमित भुगतान किया है उन्हें 25 प्रतिशत ऋण रिटर्न लाभ मिलेगा।
“जिन किसानों ने अपने ऋण का नियमित रूप से भुगतान किया है, हम उन्हें 25 प्रतिशत ऋण रिटर्न लाभ देंगे। हमने इस मामले में कई हितधारकों के साथ चर्चा की है,” फडनवीस ने कहा।
उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि इस कदम से 90 प्रतिशत किसानों को ऋण छूट मिलेगा।
हालांकि, मुख्यमंत्री ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि जिन लोगों की 10 लाख से ज्यादा सालाना की आय है, उन्हें इस ऋण छूट योजना से लाभ नहीं होगा।
महाराष्ट्र के किसानो ने बीते कुछ वक्त में मुख्यमंत्री फडनवीस के खिलाफ कई विरोध प्रदर्शन किये थे। इन प्रदर्शनों में वे सम्पूर्ण ऋण माफ़ी की मांग कर रहे थे।
TOPPOPULARRECENT