Sunday , June 25 2017
Home / Punjab / Haryana / मंदसौर से किसानों का आंदोलन हरियाणा पहुंची

मंदसौर से किसानों का आंदोलन हरियाणा पहुंची

चंडीगढ़। मध्यप्रदेश के मंदसौर में पुलिस की गोली का शिकार हुए 6 किसानों की मौत व स्वामीनाथ आयोग की रिपोर्ट लागू करवाने की मांग को लेकर आज देश भर के किसान हड़ताल पर हैं। बताया जा रहा है कि भारतीय किसान यूनियन आज आठ स्थानों पर हाईवे जाम करेगी।

प्रदर्शन से निपटने के लिए हरियाणा सरकार और प्रशासन पूरी तरह तैयार है। इसी के चलते प्रशासन ने एेहतियातन प्रदेश में सी.आर.पी.एफ. की चार कंपनियां तैनात की है। गृह सचिव ने सभी जिला उपायुक्तों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है।

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि पूरे प्रदेश में आठ स्थानों पर हाईवे जाम किया जाएगा। भाजपा सरकार की वादाखिलाफी के कारण भाकियू सड़कों पर उतरने को मजबूर हो गई है। न तो किसानों का कर्ज माफ किया जा रहा और न ही स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू किया गया। इन दो मुद्दों को लेकर राष्ट्रीय किसान महासंगठन के बैनर तले 62 किसान संगठन देशभर में हाईवे जाम करेंगे।

अगर सरकार नहीं जागी तो रेल ट्रैक पर भी जाम लगा सकते हैं। उधर, भाकियू के तेवर को देख सोनीपत, जींद, कुरुक्षेत्र और अंबाला में सीआरपीएफ की एक-एक कंपनी के साथ भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। गृह सचिव रामनिवास ने सभी जिला उपायुक्तों को निर्देश दिए हैं कि स्थिति पर पूरी नजर रखें। शांति व्यवस्था कतई भंग नहीं होनी चाहिए।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT