Friday , September 22 2017
Home / Bihar News / मंदिर पर दहशतगर्द का ‘खतरा’, खुफिया अलर्ट जारी

मंदिर पर दहशतगर्द का ‘खतरा’, खुफिया अलर्ट जारी

बोधगया : खुफिया एजेंसियों ने एक बार फिर अलर्ट जारी कर महाबोधि मंदिर पर दहशतगर्द हमले की इमकान जतायी है. हालांकि सिक्यूरिटी से मुताल्लिक खुफिया इनपुट्स की किसी ने इसकी तस्दीक नहीं की है, लेकिन इसके मद्दनेजर महाबोधि मंदिर की सिक्यूरिटी में पहले से तैनात जवानों की तादाद में इजाफा कर दिया गया है.

मंदिर अहाते में दाखिल कराने की मौजूदा जांच अमल और सख्त कर दी गयी है. मंदिर की सिक्यूरिटी में बीएमपी-12 सी कंपनी के एक इजाफा बटालियन को भी बुध से मंदिर में तैनात कर दिया गया है. पहले से ही बीएमपी 10 व 12 के जवानों की तैनाती है.

जानकारी के मुताबिक, बोधगया के टूरिस्ट सीजन के साथ ही 17वें ग्यालवा करमापा त्रिनले थाय दोरजे की कियादत में जारी काग्यू मोनलम चेन्मो (पूजा) के मद्देनजर दहशतगर्द हमले की इमकान से जुड़े इनपुट्स खुफिया एजेंसियों ने जारी कर अलर्ट किया है. ये पूजा में करीब 40 मुल्कों के 500 से ज्यादा करमापा के मानने वाले व नेपाल, भूटान व सरहदी इलाके से तकरीबन सात हजार बौद्ध भक्षिु-भक्षिुणी शामिल हो रहे हैं. जराये का कहना है कि अहम तौर से मशरिकी मुल्कों के सिविलियन को निशाना बनाने की दहशतगर्दों की मंशा को नाकाम करने को लेकर मंदिर की सिक्यूरिटी निज़ाम और चौकस कर दी गयी है. इसके साथ ही मंदिर में दाखिल करने से पहले लोगों की मेटल डिटेक्टर से जांच की जा रही है. दो खराब पड़े डोर मेटल डिटेक्टर ठीक कराये जा रहे हैं. साथ ही, मंंदिर अहाते के अंदर व बाहर हाइ रेज्यूलेशन सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की भी जा रही है.

TOPPOPULARRECENT