Thursday , October 19 2017
Home / India / मंदिर में ख़ातून भक्तों पर शेरनी का हमला

मंदिर में ख़ातून भक्तों पर शेरनी का हमला

वडोदरा: बारिश से मुतास्सिरा ज़िला अमरेली में वाक़्य शिव मंदिर में एक शेरनी दाख़िल होगई और 2ख़ातून भक्तों पर हमला कर दिया। महिकमा जंगलात के ओहदेदारों ने 15घंटे तवील कोशिशों के बाद उसे पकड़ कर जंगल में छोड़ दिया। ये वाक़िया कल अंगर वलागा

वडोदरा: बारिश से मुतास्सिरा ज़िला अमरेली में वाक़्य शिव मंदिर में एक शेरनी दाख़िल होगई और 2ख़ातून भक्तों पर हमला कर दिया। महिकमा जंगलात के ओहदेदारों ने 15घंटे तवील कोशिशों के बाद उसे पकड़ कर जंगल में छोड़ दिया। ये वाक़िया कल अंगर वलागाँव‌ में उस वक़्त पेश आया जब दो ख़वातीन मंदिर में पूजा के लिए पहुँचें तो अंदर एक शेरनी को देखा।

डिप्टी कंज़रवेटर फॉरेस्ट मिस्टर एम आर गरजार ने बताया कि मंदिर में दाख़िल होते ही शेरनी ने ख़वातीन पर हमला कर दिया जिन्हें ज़ख़मी हालत में क़रीबी हॉस्पिटल में शरीक कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि मूसलाधार बारिश से दर्या की सतह आब में इज़ाफे से ये शेरनी मंदिर में पनाह ली होगी।

शेरनी को पकड़ने के लिए 15घंटे हुए क्योंकि मंदिर जाने वाले तमाम रास्ते पानी में डूब गए जबकि शेरनी को पिंजरे में पकड़ने के बाद जंगल में छोड़ दिया गया। ज़िला अमरेली के मौज़ा भावा दी में एक शेरनी एक ज़रई खेत के दलदल में फंस कर फ़ौत होगई। बावर किया जाता है कि तेज़ बारिश और तूफ़ानी हवा के दौरान ये शेरनी जंगल से खेत की सिम्त आगई होगी जहां पर दलदल में फंस कर फ़ौत होगई। इस इलाक़े में तक़रीबन 50 शेर पाए जाते हैं।

TOPPOPULARRECENT