Monday , October 23 2017
Home / Hyderabad News / मक्का मुकर्रमा के हैदराबादी रबात में क़ियाम का मसअला

मक्का मुकर्रमा के हैदराबादी रबात में क़ियाम का मसअला

सेंट्रल हज कमेटी ने मक्का मुकर्रमा में हैदराबादी रबात में क़ियाम के मसअले की जल्द यकसूई के सिलसिले में औक़ाफ़ कमेटी एच ई एच निज़ाम से ख़ाहिश की है कि वो नाज़िर रबात के साथ मुज़ाकरात के ज़रीए इस मसअले की यकसूई करें। सेंट्रल हज कमे

सेंट्रल हज कमेटी ने मक्का मुकर्रमा में हैदराबादी रबात में क़ियाम के मसअले की जल्द यकसूई के सिलसिले में औक़ाफ़ कमेटी एच ई एच निज़ाम से ख़ाहिश की है कि वो नाज़िर रबात के साथ मुज़ाकरात के ज़रीए इस मसअले की यकसूई करें। सेंट्रल हज कमेटी ने आंध्र प्रदेश के आज़मीने हज को माली नुक़्सान से बचाने के लिए इस मुआमला की जल्द यकसूई पर ज़ोर दिया है।

एग्ज़िक्यूटिव ऑफीसर स्टेट हज कमेटी एम ए हमीद ने नई दिल्ली में सेंट्रल हज कमेटी के आला ओहदेदारों से इस मसअले पर तबादले ख़्याल किया। उन्हों ने बताया कि सेंट्रल हज कमेटी ने दोनों फ़रीक़ैन से ख़ाहिश की है कि वो आज़मीने हज के फ़ायदा को पेशे नज़र रखते हुए मुज़ाकरात के ज़रीए इस मुआमला की यकसूई करें ताकि आज़मीने हज के रबात में क़ियाम को यक़ीनी बनाया जा सके।

अगर आज़मीन के क़ियाम के मसअले की यकसूई नहीं की गई तो आंध्र प्रदेश के तमाम आज़मीन से यक्साँ तौर पर क़ियाम की फ़ीस वसूल की जाएगी। 23 सितंबर से आज़मीने हज नामपल्ली हज हाइज़ में शुरू होने वाले हज कैंप में शरीक होंगे। जबकि 25सितंबर से परवाज़ों का आग़ाज़ होगा।

उन्हों ने बताया कि आंध्र प्रदेश के तमाम आज़मीने हज बाशमोल एन आर आईज़, सरकारी कोटा और ताख़ीर से रक़म जमा करने वाले अफ़राद के पासपोर्ट्स सेंट्रल हज कमेटी में जमा किए जा चुके हैं और उन की जांच का काम भी मुकम्मल हो चुका है।

तवक़्क़ो है कि पीर के दिन आज़मीन के पासपोर्ट्स सऊदी सिफ़ारतख़ाना को वीज़ा के हुसूल के लिए रवाना किए जाएंगे। एम एहमीद ने बताया कि सेंट्रल हज कमेटी के इजलास में आंध्र प्रदेश को मज़ीद वेटिंग लिस्ट की मंज़ूरी के बारे में कोई फ़ैसला किया जाएगा।

TOPPOPULARRECENT