Saturday , September 23 2017
Home / Assam / West Bengal / मगरिबी बंगाल: पांच राज्यों के CEO को तैनात किया गया

मगरिबी बंगाल: पांच राज्यों के CEO को तैनात किया गया

images(39)

कोलकाता । मगरिबी बंगाल में साफ व शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए केंद्रीय चुनाव आयोग ने अभूतपूर्व कदम उठाया है। अब बंगाल में चुनाव तैयारी, कानून व्यवस्था समेत हर पहलू की समीक्षा के लिए आयोग ने पांच राज्यों के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO)की अगुवाई में पांच विशेष पर्यवेक्षक का दल भेज रहा है। यही नहीं इन टीमों में जागरूकता पर्यवेक्षकों की शामिल किया गया है।

राज्य के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी दिब्येंदू सरकार ने शुक्रवार को बताया कि चुनाव तैयारी की समग्र समीक्षा के लिए पांच विशेष पर्यवेक्षकों की टीम तैनात की जा रही है। विशेष टीम विभिन्न जिलों का दौरा कर प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में किए गए इंतजामों का सीधा मूल्यांकन करेंगे।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, विशेष जांच दल 23 मार्च को आयोग को अपनी रिपोर्ट देंगे। हर विशेष पर्यवेक्षक दल में पांच सदस्य होंगे, जिनमें विभिन्न रायों के मुख्य निर्वाचन अधिकारी, संयुक्त या उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी, एक आइपीएस अधिकारी और दो चुनाव आयोग के अधिकारी होंगे।

उपचुनाव अधिकारी अमित ज्योति भट्टाचार्य ने शुक्रवार को कहा कि जागरूकता पर्यवेक्षकों का राज्य में आना शुरू हो गया है। कुछ पर्यवेक्षक पहुंच गए हैं। कल तक सारे पर्यवेक्षक और भिन्न राज्यों के मुख्य चुनाव अधिकारी भी पहुंच जाएंगे। ये पर्यवेक्षक 18-22 मार्च तक राज्य के विभिन्न जिलों में घूमेंगे और पूरी वस्तु स्थिति की समीक्षा करेंगे।

TOPPOPULARRECENT