Tuesday , September 26 2017
Home / Assam / West Bengal / मगरिबी बंगाल: राहुल गांधी और येचुरी मिटिंग के बाद बड़े ऐलान की उम्मीद:

मगरिबी बंगाल: राहुल गांधी और येचुरी मिटिंग के बाद बड़े ऐलान की उम्मीद:

2Q==(3)

कोलकाता। मगरिबी बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और सीपीएम के बीच एलायंस को लेकर फिर सुगबुगाहट तेज हो गई है। कांग्रेस और लेफ्ट दोनों की ही तरफ से इसके इशारे मिलने लगे हैं। कहा जा रहा कि तृणमूल को शिकस्त देने के लिए दोनों पार्टियों के बीच अनऑफिशल एलायंस तय है।

कांग्रेस नायब राहुल गांधी और सीपीएम नेता सीताराम येचुरी की मुलाकात होनी है। अनऑफिशल एलायंस को लेकर ज्यादा जानकारी इसी मुलाकात के बाद आएगी। इस बीच चुनाव आयोग ने सूबे में शांतिपूर्ण चुनाव के लिए कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।
मगरिबी बंगाल में चुनाव की घोषणा से पहले केंद्रीय सुरक्षाबल की 200 कंपनियां तैनात की जाएंगी। एक मार्च को 100 कंपनी बंगाल पहुंच भी जाएंगी। केंद्रीय सुरक्षा बलों की 100 और कंपनी 7 मार्च को मगरिबी बंगाल पहुंचेंगी।

नॉर्थ मगरिबी बंगाल की राज्य टीम का नेतृत्व एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अनुज शर्मा और राज्य के मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील कुमार गुप्ता करेंगे। हालांकि तृणमूल कांग्रेस की तरफ से केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों की तैनाती के खिलाफ याचिका दी गई थी। लेकिन उनकी याचिका नहीं मानी गई।

कांग्रेस ने भी इस फैसले पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस नेता अब्दुल मन्नान ने बिना किसी पक्षपात के सूबे की हुकूमत की सुरक्षा पर जोर दिया है। हालांकि कांग्रेस ने इल्ज़ाम भी लगाया है कि तृणमूल सूबे की सुरक्षा की मशीनरी का अपने हिसाब से इस्तेमाल कर रही है।

TOPPOPULARRECENT