Friday , August 18 2017
Home / Featured News / MIM और बीजेपी दोनों फ़िर्कापरस्त पार्टी है:कांग्रेस

MIM और बीजेपी दोनों फ़िर्कापरस्त पार्टी है:कांग्रेस

हैदराबाद 13 जनवरी: चुनाव के मौके पर इस्लाम ख़तरे में होने का इद्दिआ करके वोटों की भीक मांगने वाली मजलिस इस्लाम में हराम करदा सुदी इदारे को अपने मर्कज़ सियासी से चला रही है। जनरल सेक्रेटरी ऑल इंडिया कांग्रेस-ओ-इंचार्ज तेलंगाना कांग्रेस उमूर दिग्विजय सिंह ने चिन्तल बस्ती में मुनाक़िदा जल्सा-ए-आम से ख़िताब के दौरान ये बात कही।

इस मौके पर सदर तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस उत्तम कुमार रेड्डी, वर्किंग प्रेसीडेंट मल्लू भट्टी विक्रमारका, क़ाइद अप्पोज़ीशन असेंबली के जाना रेड्डी, क़ाइद अप्पोज़ीशन कौंसिल मुहम्मद अली शब्बीर, सदर ग्रेटर हैदराबाद सिटी कांग्रेस डी नागेंद्र, कांग्रेस के रुकन क़ानूनसाज़ कौंसिल मुहम्मद फ़ारूक़ हुसैन के अलावा दुसरे क़ाइदीन भी मौजूद थे।

उन्होंने बी जे पी और मजलिस दोनों को फ़िर्कापरस्त जमात क़रार देते हुए कहा कि ये दोनों जमातें अपने सियासी फ़ायदे के लिए फ़िर्कापरस्ती का ज़हर फैलाकर हिंदूओं और मुसलमानों में दूरी पैदा कर रही हैं, जबकि सदर कांग्रेस सोनीया गांधी फ़िर्कापरस्ती के सामने आहनी दीवार बनी हुई हैं। उन्होंने कहा कि जब भी चुनाव आते हैं, सदर मजलिस असदुद्दीन ओवैसी और मजलिस के दुसरे क़ाइदीन इस्लाम के ख़तरे में होने का दावा करके मुसलमानों का इस्तिहसाल करते हैं और वोट हासिल करने के बाद उन्हें नजरअंदाज़ कर देते हैं।

उन्होंने कहा कि इस्लाम ने सूद को हराम क़रार दिया है, ताहम मजलिस के सियासी हेडक्वार्टर में दारुस्सलाम बैंक के ज़रीये सुदी कारोबार जारी है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्रा और बिहार में मजलिस ने बीजेपी और शिवसेना की कहने पर चुनाव में हिस्सा लिया, ताकि सेकूलर नज़रियात रखने वाली जमातों को शिकस्त से दो-चार करके फ़िर्क़ापरस्तों के इक़तिदार की राह हमवार हो सके, जिसका सबूत ये है कि महाराष्ट्रा असेंबली में अक्सरीयत साबित करने के मौके पर मजलिस के दो अरकाने असेंबली गैरहाज़िर रहे।

उन्होंने बताया कि केसीआर ने गांधी और राहुल गांधी से इज़हार-ए-तशक्कुर किया, ताहम तेलंगाना रियासत की तशकील के बाद अपनी पार्टी को कांग्रेस में ज़म करने के वादे से मुनहरिफ़ हो कर कांग्रेस को नुक़्सान पहुंचाने की कोशिश की। उन्होंने केसीआर से इस्तिफ़सार किया कि चंडी याग़म में ख़र्च किए गए 7.5 करोड़ रुपये कहाँ से हासिल किए गए, अवाम के सामने वज़ाहत की जाये। उन्होंने कहा कि अवाम के दिलों में कांग्रेस का एहतेराम है, लिहाज़ा जी एच्च एम सी चुनाव में कांग्रेस पार्टी भारी अक्सरीयत से कामयाबी हासिल करेगी।

TOPPOPULARRECENT