Saturday , September 23 2017
Home / Crime / मालदा: मजहबी दंगों के 48 घंटे बाद भी इलाका सुनसान।

मालदा: मजहबी दंगों के 48 घंटे बाद भी इलाका सुनसान।

मालदा: पश्चिम बंगाल के मालदा शहर में हुए मजहबी दंगों में जहाँ एक तरफ कई घर, दुकानें और गाड़ियां जल कर राख हो गईं वहीँ दंगे खत्म होने के 48 घंटों बाद भी इलाके की गलियां बिलकुल सुनसान पड़ी हैं। लोगों ने न तो अभी तक अपनी दुकानें खोली हैं और न ही घरों से बहार निकलना शुरू किया है हालाँकि पुलिस के मुताबिक इलाके के हालात अभी काबू में हैं फिर भी पुलिस ने एतिआहत के तौर पर इलाके में दफा 144 लगाई हुई है।

इलाके के हालातों के बारे में मीडिया को बताते हुए मालदा जिले के एस.पी. प्रसून बनर्जी ने बताया की पुलिस ने अभी तक दंगों से जुड़े 10 लोगों को गिरफ्तार किया है इलाके में अमन और शान्ति बना कर रखने के लिए भरी पुलिस फ़ोर्स तैनात की गयी है पुलिस इंटेलिजेंस के मुताबिक पुलिस थाने पर हमला करने की वारदात पहले से ही सोची-समझी साजिश थी। यह भी कहा जा रहा है की राजनितिक पार्टियों ने इलाके में हिन्दुओं के खिलाफ पहले से ही मोर्चा तैयार कर रखा था।

आपको बता दें कि इन दंगों में इलाके के कालिआचक पुलिस थाने को बदमाशों ने आग के हवाले कर दिया था, BDO के सारे कागज़ी रिकॉर्ड को आग लगाने के इलावा 6 घरों और करीबन 35 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था। माना जा रहा है के इस घटना में देश विरोधी ताकतों का हाथ हो सकता है। फिलहाल पुलिस इलाके से मिली CCTV फुटेज खंगालने में लगी हुई है।

TOPPOPULARRECENT