Thursday , October 19 2017
Home / Hyderabad News / मजालिस-ए-मुक़ामी के चुनाव नताइज का आज एलान

मजालिस-ए-मुक़ामी के चुनाव नताइज का आज एलान

रियासत में पिछले दिनों 10 मुंसिपल कारपोरेशन और 146 बलदयात-ओ-नगर पंचायत के लिए मुनाक़िदा चुनाव की राय शुमारी 12 मई को सुबह 8 बजे से शुरू होगी।

रियासत में पिछले दिनों 10 मुंसिपल कारपोरेशन और 146 बलदयात-ओ-नगर पंचायत के लिए मुनाक़िदा चुनाव की राय शुमारी 12 मई को सुबह 8 बजे से शुरू होगी।

मुंसिपल कार्पोरेशंस-ओ-बलदयात के लिए वोटों की गिनती के तमाम इंतेज़ामात मुकम्मिल करलिए गए हैं और 155 मराकिज़ पर वोटों की गिनती के अमल का आग़ाज़ होगा।

इन वोटों की गिनती के लिए ज़ाइद अज़ 15 हज़ार मुलाज़िमीन-ओ-ओहदा दारों की ख़िदमात हासिल की गई हैं और उन 10 मुंसिपल कारपोरेशन और 146 बलदयात के चुनाव में चूँ कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों का इस्तेमाल किया गया था, जिस की वजह से वोटों की गिनती बाआसानी जल्द से जल्द मुकम्मिल करली जाएगी। तवक़्क़ो हैके 12 मई को दोपहर तक नताइज हासिल हो जाऐंगे। अख़बारी नुमाइंदों से बातचीत करते हुए रियासती इलेक्शन कमिशनर रमाकांत रेड्डी ने ये बात बताई।

उन्होंने कहा कि वोटों की गिनती के बाद मेयर, डिप्टी मेयर, सदर नशीन और नायब सदर नशीन बलदयात के चुनाव से मुताल्लिक़ वो क़तई तारीख़ नहीं बता पाएंगे, क्युंकि मेयर, डिप्टी मेयर, सदर नशीन और नायब सदर नशीन बलदयात के चुनाव के लिए अरकाने असेंबली और अरकाने पार्लियामेंट को भी वोट का हक़ दिया गया है, लिहाज़ा फ़िलवक़्त कोई रुकने असेंबली और रुकने पार्लियामेंट ना रहने की वजह से उन ओहदेदारों का चुनाव फ़ौरी तौर पर मुम्किन नहीं होसकेगा, ताहम मुंख़बा अरकाने पार्लीमान-ओ-असेंबली अपनी रुकनीयत का हलफ़ लेने के बाद ही बहैसीयत रुकने पार्लीमान-ओ‍रुकने असेंबली मेयर, डिप्टी मेयर, सदर नशीन और नायब सदर नशीन ओहदों के लिए मुनाक़िद होने वाले इंतिख़ाब में वोट देने के अहल होंगे। इसी तरह मेयर, डिप्टी मेयर, सदर नशीन और नायब सदर नशीन बलदयात के ओहदों के लिए आम चुनाव के नताइज के एलान के बाद मुंख़बा अरकान की हलफ़ बर्दारी के तीन चार दिन बाद ही चुनाव के इनइक़ाद के इक़दामात किए जाऐंगे।

उन्होंने कहा कि मेयर, डिप्टी मेयरस, बलदी कारपोरेशन के सदर नशीन और नायब सदर नशीन के लिए बिलवासता चुनाव मुनाक़िद करने के लिए चुनाव तारीख़ से तीन दिन पहले बाक़ायदा तौर पर आलामीया जारी किया जाएगा।

TOPPOPULARRECENT