Thursday , September 21 2017
Home / Election 2017 / मणिपुर: कांग्रेस- बीजेपी दोनों ने सरकार बनाने का दावा पेश किया

मणिपुर: कांग्रेस- बीजेपी दोनों ने सरकार बनाने का दावा पेश किया

इंफाल। पांच राज्यों में चुनाव के बाद अब सरकार गठन की कवायत तेज हो गयी है। यूपी, उत्तराखंड, गोवा में भाजपा सरकार बना रही है। मणिपुर में भी भाजपा सरकार बनाने की पूरी कोशिश में है यहां भाजपा के खाते में 21 सीटें हैं जबकि कांग्रेस की 28 सीटें हैं। मणिपुर में बहुमत का आकड़ा 31 है। 60 सीटों वाले मणिपुर में भाजपा- कांग्रेस दोनों ने सरकार बनाने का दावा किया है।

कांग्रेस नेता और मुख्यमंत्री इबोबी सिंह ने नेशनल पीपुल्स पार्टी के समर्थन का पत्र सौंपा है पीपुल्स पार्टी के महासचिव विवेकराज के नाम से राज्यपाल को लिखा गया है। 12 मार्च तारीख वाले इस पत्र में लिखा है, हमारी पार्टी ने विधानसभा चुनाव में चार सीटें जीती हैं और राज्य में नई सरकार बनाने के लिए हम अपना समर्थन कांग्रेस पार्टी को देते हैं जो कि सबसे बड़ी पार्टी बनी है।

कांग्रेस ने भाजपा पर लोकतंत्र का गलो घोंटने का आरोप लगाते हुए कहा, संविधान और नियमों के मुताबिक सबसे बडी पार्टी को हमेशा ही सरकार बनाने का न्योता दिया जाता है।

मोदी सरकार अपनी कठपुतली की तरह काम कर रहे राज्यपालों के जरिए कानून एवं लोकतंत्र का गला घोंट रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि संघवाद और कानून का शासन का मोदी सरकार में दिनदहाडे गला घोंटा जा रहा है।

TOPPOPULARRECENT