Wednesday , July 26 2017
Home / Khaas Khabar / मणिपुर के मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी इरोम शर्मिला

मणिपुर के मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी इरोम शर्मिला

मणिपुर विधानसभा चुनाव में सामाजिक कार्यकर्ता इरोम शर्मिला राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता ओकराम इबोबी सिंह के खिलाफ उतरेंगी। इरोम शर्मिला की पार्टी पीपुल्‍स रिसर्जेंस एंड जस्टिस अलायंस (पीआरजेए) के संयोजक एरेंड्रो लीचनबाम ने बताया कि शर्मिला थोबाल सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगी।

लीचनबाम ने कहा कि वो 4 और 8 मार्च को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कुल 10 उम्‍मीदवार उतारेंगे। दूसरी तरफ, नागालैंड की सत्‍ताधारी पार्टी, नागा पीपुल्‍स फ्रंट ने कुल 15 उम्‍मीदवारों की घोषणा की है। वहीं कांग्रेस ने 60 उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट जारी किया है और इस लिस्‍ट में मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी का नाम थोबाल सीट से शामिल है।

गौरतलब है कि शर्मिला ऑर्म्‍ड फोर्सेस स्‍पेशल पावर्स एक्‍ट (अफस्‍पा) की विरोध करती रही हैं। शर्मिला पिछले 16 साल भूख-हड़ताल पर थीं और उन्होंने बीते साल ही उसे समाप्त कर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। उन्‍होंने भूख-हड़ताल खत्म करने के बाद ऐलान किया था कि वह राज्य मुख्‍यमंत्री बनना चाहती हैं कि ताकि अफस्‍पा जैसे कानून को समाप्त करा सकें। इसके बाद उन्होंने पिछले साल अक्‍टूबर महीने में अपनी पीआरजीए पार्टी को लॉन्‍च करते हुए कहा था कि वह दो सीट- थोबाल और खुराई से लड़ेंगी।

TOPPOPULARRECENT