Saturday , July 22 2017
Home / Election 2017 / मणिपुर में भाजपा ने जीता विश्वासमत, 33 विधायकों का मिला समर्थन

मणिपुर में भाजपा ने जीता विश्वासमत, 33 विधायकों का मिला समर्थन

इंफाल। मणिपुर में भाजपा ने बहुमत साबित कर ली है। 60 सदस्यीय विधानसभा में मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने विश्वास प्रस्ताव रखा। 33 विधायकों ने विश्वास का समर्थन किया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

गौरतलब है कि एन बीरेन सिंह ने बुधवार को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। मणिपुर में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में भाजपा दूसरे नंबर की पार्टी बनकर उभरी। 11 मार्च को आए परिणाम में कांग्रेस को 28 जबकि भाजपा को 21 सीटें मिली थीं। दूसरे नंबर की पार्टी होने के बाद भी भाजपा ने सरकार बनाने का दावा पेश किया।

वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता खेम चंद को आज मणिपुर विधानसभा के नए स्पीकर के रूप में चयन किया गया। श्री खेम चंद (54) प्रसिद्ध तायकोंडो माहिर हैं और वह पहली बार सेंग्जामई विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए हैं।

राज्य के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा कि श्री खेम चंद संतुलित व्यक्तित्व वाले इंसान हैं। उनसे उम्मीद है कि वह निष्पक्ष रूप से काम करेंगे और लोकतांत्रिक मूल्यों को बनाए रखेंगे। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री ओकराम अबूबी सिंह और कांग्रेस नेता गोविंद दास और मेघाचन्द्र श्री खेम चंद का नए स्पीकर चुने जाने पर स्वागत किया, और उनसे बिना भेदभाव के काम करने की अपील की।

TOPPOPULARRECENT