Thursday , August 24 2017
Home / India / मदरसे में 14 साल की एक नाबालिक लड़की के मां बनने के बाद हड़कंप

मदरसे में 14 साल की एक नाबालिक लड़की के मां बनने के बाद हड़कंप

कांके : छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के एक मदरसे में 14 साल की एक नाबालिक लड़की के मां बनने के बाद हड़कंप मच गया. इल्ज़ाम है कि लड़की ने मदरसे में ही एक लड़की को जन्म दिया और उसे लावारिस छोड़ आई. एक दिन की बच्ची रोती बिलखती रही. किसी राहगीर ने इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने नवजात को अस्पताल में दाखिल कराया और फिर उसके मां-बाप की खोजबीन में जुट गई. पुलिस ने मदरसा संचालक के बेटे पर रेप और यौन शोषण का केस दर्ज किया है.

जानकारी के मुताबिक, कांकेर के मदरसे में पुलिस ने जब दस्तक दी तो वहां काम करने वालों के होश उड़ गए. एक लावारिस स्थान में पड़ी बच्ची की मां को तलाशने के लिए पुलिस ने इस मदरसे का रुख किया था. शुरुआती जांच में मदरसे में मौजूद लोगों ने पुलिस के हस्तक्षेप का विरोध किया, लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने सबकी बोलती बंद कर दी. कुछ देर बाद मदरसे में पढ़ने वाली लड़कियों की शिनाख्त कराई गई तो, लावारिस पड़ी बच्ची की मां सामने आ गई.

पुलिस ने उसे तत्काल अस्पताल में दाखिल कराया. फिलहाल जच्चा-बच्चा दोनों ठीक है. पीड़ित लड़की अविवाहित है. वह इस मदरसे में दिनी तालीम लेने के लिए आई थी. लेकिन मदरसा संचालक के बेटे के झांसे में आ गई. पीड़िता के मुताबिक, मोहम्मद अली फारुख का बेटा आबाद फारुख उसका साल भर से शारीरिक शोषण कर रहा था. उसने अपनी पीड़ा अपने रिश्तेदारों को बताई थी, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. लिहाजा उसने सुरक्षित प्रसव के लिए कांकेर के मदरसे की शरण ली.

TOPPOPULARRECENT