Tuesday , October 17 2017
Home / Uttar Pradesh / मधु कोड़ा की दरख्वास्त सुप्रीम कोर्ट में खारिज, एलेक्शन कमीशन को दी थी चैलेंज

मधु कोड़ा की दरख्वास्त सुप्रीम कोर्ट में खारिज, एलेक्शन कमीशन को दी थी चैलेंज

साबिक़ वजीरे आला मधु कोड़ा की मुश्किलें फिर बढ़ गई हैं। पीर को सुप्रीम कोर्ट ने उनकी वह दरख्वास्त खारिज कर दी, जिसमें उन्होंने इंतिख़ाब में जरूरत से ज़्यादा खर्च के मामले में एलेक्शन कमीशन की तरफ से की गई कार्रवाई को चैलेंज दी थी। अद

साबिक़ वजीरे आला मधु कोड़ा की मुश्किलें फिर बढ़ गई हैं। पीर को सुप्रीम कोर्ट ने उनकी वह दरख्वास्त खारिज कर दी, जिसमें उन्होंने इंतिख़ाब में जरूरत से ज़्यादा खर्च के मामले में एलेक्शन कमीशन की तरफ से की गई कार्रवाई को चैलेंज दी थी। अदालत ने सुनवाई के दौरान कहा कि इस सिलसिले में एलेक्शन कमीशन को कार्रवाई करने का पूरा हक़ है। इसलिए इस मामले में कमीशन ही फैसला लेगा। कबीले ज़िक्र है कि कोड़ा ने पहले दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। वहां कमीशन की कार्रवाई को मुनासिब बताते हुए दरख्वास्त खारिज कर दी गई। इसके बाद वह सुप्रीम कोर्ट चले गए थे।

कोड़ा ने साल 2009 में सिंहभूम लोकसभा हल्के से इंतिख़ाब लड़ा था और जीत दर्ज की थी। इस दौरान इल्ज़ाम लगाया गया कि कोड़ा ने इंतिख़ाब में जरूरत से ज़्यादा रकम खर्च की है। इन्कम टैक्स महकमा ने भी कमीशन को कुछ दस्तावेज दस्तयाब कराए थे। कमीशन ने कोड़ा को नोटिस जारी किया कि क्यों नहीं उनकी रुकनीयत मंसूख कर दी जाए।

TOPPOPULARRECENT